Mysterious Island: इस द्वीप पर जिंदा जला दिए गए लाखों लोग, आईलैंड का रहस्य जानने गए इंसान भी नहीं आए वापस

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mysterious Island: हमारी पूरी दुनिया रहस्यों से भरी हुई है, जिसे वर्षों से देशभर के वैज्ञानिक जानने की कोशिश कर रहे है, लेकिन आज तक सफलता नहीं मिल सकी है. इनमें दुनिया के रहस्यमयी द्वीप भी शामिल हैं, जिसके बारे में जाकर आपकी रुह कांप उठेगी. ऐसा ही एक द्वीव इटली में स्थित है, जहां पर जाने वाला कभी नहीं वापस नहीं आया.

दरअसल, इटली के इस द्वीप पर आए दिन रहस्यमयी घटनाएं घटती हैं, जिसके चलते इसकी चर्चा पूरी दुनिया में होती है. यह रहस्यमयी द्वीप इटली के वेनिस शहर और लिडो के बीच वेनेशियन खाड़ी में स्थित है. कई लोगों ने इस द्वीप के रहस्‍यों को सुलझाने की कोशिश की, मगर अभी तक किसी को सफलता नहीं मिली. सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि जो भी व्‍यक्ति इस द्वीप पर गए, वो जिंदा लौटकर नहीं आए.यहीं वजह है कि इटली की सरकार ने भी यहां जाने पर रोक लगा दी है.

सरकार को सताने लगा डर

कहा जाता है कि सैकड़ों साल पहले इटली में प्लेग महामारी फैली थी. इस महामारी ने उस वक्‍त खौफनाक रूप धारण कर लिया था, जिसका उस समय कोई इलाज नहीं था. इसके चलते यहां की सरकार चिंतित थी. उन्‍हें इस बीमारी के फैलने का डर सता रहा था. इसके चलते सरकार ने करीब 1 लाख 60 हजार लोगों को इस द्वीप पर जिंदा जलवा दिया था. जिसके बाद यहां पर काला बुखार नाम की बीमारी भी फैलने लगी.

दुनिया की सबसे डरावनी जगहों में शामिल

इसके बाद सरकार ने उन लोगों के शवों को भी वहीं दफनाने का फैसला किया और तभी से स्थानीय लोग इस द्वीप को शापित मानते हैं. कहा जाता है कि उस समय के जलाए गए लोगों की आत्माएं आज भी यहां पर भटकती हैं. वहीं कई लोगों ने तो उनकी आत्‍माओं को देखने के साथ ही अजीबों गरीबों अवाजें आने का भी दावा किया है. इसीलिए इस आईलैंड दुनिया की सबसे डरावनी जगहों में से एक माना जाता है.

इसे भी पढ़ें:- Astronomy: अंतरिक्ष में 350 साल पहले हुआ था सुपरनोवा धमाका, NASA ने बनाया मनमोहक वीडियो

 

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This