राम मंदिर में चमत्कारी घटना! मंगलवार के दिन हनुमान जी ने गर्भगृह में जाकर किया रामलला का दर्शन

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ramlala Darshan Ayodhya: राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से भक्तों का भारी जन सैलाब उमड़ा हुआ है. रामलला के दर्शन के लिए रामनगरी अयोध्या में इतनी भीड़ है, जिसकी किसी ने कल्पना भी ना कि हो. नेता राजनेता समेत कई बड़ी हस्तियां भी इस भीड़ में शामिल हैं. हर कोई रामलला के एक झलक पाने के लिए आतुर हैं. भक्तों की आस्था को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. भक्तों को अच्छे से दर्शन हों, इसके लिए सरकार द्वारा हर संभव कोशिश की जा रही है.

हनुमान जी ने किया रामलला का दर्शन

ऐसी मान्यता है त्रेतायुग के रामभक्त श्री हनुमान आज भी जिंदा हैं और अपने भक्तों की रक्षा करते रहते हैं. इसके कुछ प्रमाण भी मिलते हैं. कलयुग में एक बार फिर रामनगरी अयोध्या त्रेताकाल की तरह सज गई है. राम भक्त दर्शन के लिए भारी संख्या में अवधपुरी आ रहे हैं. अब जब रामनगरी में रामलला आए और उनके परम भक्त हनुमान जी ना आएं ऐसा कहां सभंव? जी हां ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि कल मंगलवार को राम मंदिर में उस वक्त हर कोई हैरान रह गया. जब राम भक्त हनुमान जी खुद आकर गर्भगृह में रामलला के दर्शन किए. खास बात यह है कि मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है और हनुमान जी ने मंगलवार के दिन ही रामलला के गर्भगृह में आकर रामलला सरकार के दर्शन किए.

अलौकिक संयोग

दरअसल, कल शाम करीब 5 बजकर 50 मिनट के करीब एक बंदर राम मंदिर गर्भगृह में प्रवेश किया और रामलला की शांतभाव से दर्शनार्थियों के बीच से होता हुआ बिना किसी को परेशान किए बाहर आ गया. इस अलौकिक नजारा को देख हर कोई इस बंदर को हनुमान जी का रूप बता रहे हैं. इस अलौकिक घटना की सबसे खास बात यह है कि यह बंदर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन बाद वो भी मंगलवार (जो कि हनुमान जी का दिन होता है) के दिन रामलला का दर्शन करने आया. जो कहीं ना कहीं अलौकिक संयोग था. दर्शन करने आए भक्तों का कहना है कि राम मंदिर में स्वयं हनुमान जी रामलला के दर्शन के लिए आए हैं.

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने दी जानकारी

बता दें कि श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया पर एक लेख साझा करते हुए लिखा “आज श्री रामजन्मभूमि मंदिर में हुई एक सुंदर घटना का वर्णन: आज सायंकाल लगभग 5:50 बजे एक बंदर दक्षिणी द्वार से गूढ़ मंडप से होते हुए गर्भगृह में प्रवेश करके उत्सव मूर्ति के पास तक पहुंचा. बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने देखा, वे बन्दर की ओर यह सोच कर भागे कि कहीं यह बन्दर उत्सव मूर्ति को जमीन पर न गिरा दे. परन्तु जैसे ही पुलिसकर्मी बंदर की ओर दौड़े, वैसे ही बंदर शांतभाव से भागते हुए उत्तरी द्वार की ओर गया. द्वार बंद होने के कारण पूर्व दिशा की ओर बढ़ा और दर्शनार्थियों के बीच में से होता हुआ, बिना किसी को कष्ट पहुंचाए पूर्वी द्वार से बाहर निकल गया. सुरक्षाकर्मी कहते हैं कि ये हमारे लिए ऐसा ही है, मानो स्वयं हनुमान जी रामलला के दर्शन करने आये हों.”

ये भी पढ़ें-

Shani Ki Sadhe Sati: शनि के प्रकोप से तुरंत मिलेगी मुक्ति, जानिए साढ़ेसाती और ढैय्या दूर करने के उपाय

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This