Horoscope: इन 5 राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा अगस्त महीने का पहला दिन, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 01 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

01 अगस्त, दिन गुरुवार को श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि द्वादशी है. गुरुवार को विष्णु जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आज के दिन कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. व्यापार के सिलसिले में यात्रा लाभदायक रहेगी. राजनीति में वर्चस्व कायम होगा. कार्यस्थल पर आपके शत्रु कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. क्रोध में आकर कोई निर्णय लेने से बचें. स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें.

वृषभ राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. आय में वृद्धि होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. नई संपत्ति की खरीदारी के योग हैं. आपकी बौद्धिक क्षमता के कारण आपको समाज में सम्मान मिलेगा. यात्रा के दौरान दूसरों की दी हुई वस्तु न लें. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है.

मिथुन राशि- आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. किसी रुके हुए काम की पूर्ति होगी. पार्टनरशिप में कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं. प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में कोई विषम परिस्थिति उत्पन्न हो सकती है. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. राजनीति के क्षेत्र में चापलूसों से सावधान रहें. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. व्यापारी वर्ग लेनदेन में सावधानी बरतें. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

ये भी पढ़ें- 01 August 2024 Ka Panchang: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

सिंह राशि- नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. आज कोई नया काम शुरू करने से बचें. परिवार में चली आ रही अनबन दूर होगी. कला के क्षेत्र में रुचि रखने वालों को पुरस्कार मिल सकता है. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. राजनीति में विरोधी आपको नीचा दिखा सकते हैं. वाहन चलाते समय शराब का सेवन करने से बचें. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

तुला राशि- आज साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. पिता के सहयोग से किसी समस्या का समाधान होगा. नौकरी में नए पद की प्राप्ति होगी. विद्यार्थियों को मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. अनचाही यात्रा के योग हैं. व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है.

वृश्चिक राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. युवा जातक अपनी पुरानी गलतियों को दोहराने से बचें. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी.

धनु राशि- आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में व्यर्थ वाद विवाद से बचें. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. संतान सुख की प्राप्ति होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. अनजान लोगों से कोई जानकारी साझा करने से बचें.

मकर राशि- नौकरी में पदोन्नति के साथ लाभ मिलेगा. आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन बेहतरीन है. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. व्यापारी वर्ग अपनी योजनाओं को उजागर करने से बचें. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- आज अत्यधिक तनाव लेने से बचें. व्यापार में लिया गया जोखिम लाभकारी सिद्ध होगा. नौकरी में अधिकारियों का मार्गदर्शन मिलेगा. किसी प्रियजन के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. किसी मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं.

मीन राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से डांट पड़ सकती है. दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करने से बचें. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. यात्रा के दौरान कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. राजनीति में योजना बनाकर आगे बढ़ें. भूमि संबंधी कार्य से धन लाभ होगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This