Horoscope: सितंबर के पहले दिन इन 5 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 01 September 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

01 सितंबर को भाद्रपद कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि और रविवार का दिन है. रविवार को सूर्य देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में चली आ रही बाधाएं दूर होंगी. व्यापारी वर्ग को नए स्रोतों से लाभ होगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. अनचाही यात्रा के योग हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

वृषभ राशि- नौकरी में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सम्मान मिलेगा. अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें. जीवनसाथी की ओर से उपहार मिल सकता है.

मिथुन राशि- कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. आज किसी प्रियजन से मतभेद हो सकता है. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. राजनीति में विरोधी कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. खान-पान का विशेष ख्याल रखें.

कर्क राशि- किसी अधूरे काम की पूर्ति होगी. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. रोजगार के लिए भटकना पड़ सकता है. परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा. संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे.

सिंह राशि- परिवार में किसी को कटु वाणी कहने से बचें. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा सफल होगी. कार्यक्षेत्र में आपके ईमानदारी से लोग प्रभावित होंगे. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में नए परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

तुला राशि- समाज में प्रतिष्ठित लोगों से पहचान बढ़ेगी. कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों से तालमेल बनाए रखें. किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा. विदेश जाने की इच्छा की पूर्ति होगी. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं.

वृश्चिक राशि- नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें. मित्रों से अपनी कोई गुप्त बात कहने से बचें. प्रेम विवाह की योजना में बाधाएं आ सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 01 September 2024 Ka Panchang: रविवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

धनु राशि- नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापारी वर्ग अपनी योजनाओं को उजागर करने से बचें. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें.

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. पारिवारिक कलह को लेकर मानसिक तनाव हो सकता है. धार्मिक यात्रा के योग हैं. वाहन तीव्र गति से न चलाएं.

कुम्भ राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण कमान आपको मिल सकती है. संतान सुख की प्राप्ति होगी. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिवार से दूर जाना पड़ सकता है.

मीन राशि- नौकरी में उन्नति के साथ लाभ मिलेगा. कोई शत्रु आपकी कमजोरी का फायदा उठ सकता है. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. व्यापार में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This