Horoscope: आज वृषभ, कर्क, मीन समेत इन राशि के जातकों को मिलेगी गुड न्यूज, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 02 October 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के आधार पर ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल का आकलन करते हैं. 02 अक्टूबर को अश्विन कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि और बुधवार का दिन है. आज के दिन गणेश जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. बुधवार का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का बुधवार का राशिफल…

मेष राशि- समाज में प्रतिष्ठित व्यक्तियों से पहचान बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में किसी विश्वासपात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. बेरोजगारों को रोजगार मिलने की संभावना है. पहले से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. तनाव लेने से बचें.

वृषभ राशि- परिवार के किसी सदस्य के शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. राजनीति में वर्चस्व स्थापित करेंगे. व्यापारी वर्ग आज कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. जीवनसाथी संग घूमने फिरने का प्लान बना सकते हैं.

मिथुन राशि- भूमि संबंधित कार्य में सफलता मिलेगी. मित्रों को अपने पारिवारिक बातें बताने से बचें. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. कोर्ट कचहरी के मामले में हानि हो सकती है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें.

कर्क राशि- नौकरी में पदोन्नति के साथ उन्नति मिलेगी. नया काम शुरू करने के लिए दिन शुभ है. खेल, कला, अभिनय के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. वाहन सुख में वृद्धि होगी.

सिंह राशि- रोजगार की तलाश पूरी होगी. व्यापार में नई योजनाएं लाभकारी सिद्ध होंगी. माता से कीमती उपहार मिल सकता है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें.

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. विरोधियों को अपनी कमजोरी बताने से बचें. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

तुला राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. संतान की गलत आदतों पर विशेष ध्यान दें. दूसरों के बहकावे में आकर कोई निर्णय लेने से बचें.

वृश्चिक राशि- आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें. भूमि-भवन खरीदने की अभिलाषा पूर होगी. जीवनसाथी की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. युवा जातक विपरीत लिंग के साथी से आकर्षित हो सकते हैं.

धनु राशि- समाज में मान-प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. व्यापारी वर्ग धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मकर राशि- आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. नया व्यापार शुरू करने से भविष्य में हानि हो सकती है. भोग विलास की वस्तुओं पर धन खर्च करने से बचें. प्रेम संबंध में शक की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. वाणी पर संयम रखें.

कुंभ राशि- किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ेगा. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. संतान सुख में वृद्धि होगी.

मीन राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. माता-पिता से आर्थिक मदद ले सकते हैं. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है. शराब का सेवन करने से बचें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- 02 October 2024 Ka Panchang: बुधवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Latest News

सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा की पहली महिला DG बनी आरती सरीन, तीनों सेनाओं में सेवा देने का दुर्लभ गौरव प्राप्त

Vice Admiral Arti Sarin: सर्जन वाइस एडमिरल आरती सरीन सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं (डीजीएएफएमएस) की महानिदेशक (डीजी) बनी हैं....

More Articles Like This