Horoscope: मंगलवार को किसका होगा मंगल, जानिए सभी राशियों का भविष्यफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 04 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज यानी 04 जून दिन मंगलवार को ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज के दिन बजंगरबली की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का मंगलवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. नौकरी की तलाश पूरी होने की संभावना है. वाणी पर संयम रखें. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

वृषभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. व्यापार में उन्नति के योग हैं. कोर्ट-कचहरी मामले में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों के जीवन में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. यात्रा के योग हैं.

मिथुन राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. भावनाओं पर नियंत्रण रखें. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. किसी मनोकामना की पूर्ति होगी. भूमि, भवन, वाहन खरीदारी के योग हैं. प्रेमी संग निकटता बढ़ेगी.

कर्क राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. अपनी योजनाओं को गुप्त रखें. शत्रु आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं. नया व्यापार शुरू करने से बचें. पैतृक संपत्ति का सुख मिलेगा. संतान की ओर से खुशखबरी मिलेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

सिंह राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में नए लोगों से मुलाकात होगी. व्यापारियों को अधिक धन लाभ होगा. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. परिवार संग यात्रा के योग हैं. संतान सुख की प्राप्ति होगी.

ये भी पढ़ें- 04 June 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

कन्या राशि- आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. रोजगार की तलाश पूरी होगी. ससुराल पक्ष से खुशखबरी मिलेगी. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी. लंबी यात्रा के योग हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. खान-पान पर ध्यान दें.

तुला राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें. विदेश यात्रा के योग हैं. विरोधियों से सावधान रहें. नौकरी की प्राप्ति होगी. प्रेम संबंध विवाह में बदल सकता है.

वृश्चिक राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में ट्रांसफर की संभावना है. बिगड़ा हुआ काम बनते दिखाई देंगे. वाहन खरीदारी के योग हैं. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. संतान को लेकर मन असंतुष्ट रहेगा. व्यापारियों को अधिक मुनाफा होगा.

धनु राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. विद्यार्थियों को संघर्ष करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. व्यापार में उतार–चढ़ाव देखने को मिलेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. माता संग विवाद हो सकता है.

मकर राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. राजनीति में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. जीवनसाथी की ओर से तोहफा मिल सकता है.

कुंभ राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. परिवार में बटवारा हो सकता है. किसी अशुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. वाहन खरीदारी के योग हैं. व्यापारियों को मुनाफा होगा. अनचाही यात्रा के योग हैं. प्रेमी संग विवाद हो सकता है.

मीन राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. कोई शुभ घटना घट सकती है. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. व्यापार में उन्नति होगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. यात्रा के योग हैं. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. खान-पान पर ध्यान रखें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This