Horoscope: सोमवार को किसको मिलेगा भाग्य का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 04 March 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी सोमवार, 04 मार्च 2024 को फाल्गुन कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अष्टमी है.. आज के दिन देवों के देव शंकर भगवान की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

यह भी पढ़ें: 04 March 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेष: आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा. कहीं से अचानक धनलाभ हो सकता है. सेहत से जुड़ी समस्याओं को नजर अंदाज ना करें. व्यवसाय में थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है.

वृष: आज का दिन कुछ परेशानियों वाला हो सकता है. मौज मस्ती में समय निकालने से बचें. किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने से पहले विचार करें. सेहत को लेकर सचेत रहें.

मिथुन: आज के दिन मेहनत और लगन का साथ ना छोड़ें. आईटी फिल्ड से जुड़े लोगों को कुछ अच्छी खबर मिल सकती है. रूका हुआ धन वापस मिलने के संकेत हैं.

कर्क: आज का दिन शानदार रहेगा. किसी अटके हुए काम के पूरा होने से खुश रहेंगे. परिवार के साथ वक्त बीतेगा. नौकरी करने वाले जातकों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

सिंह: आज आपको भाग्य का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र पर तारीफ मिलेगी. आय में बढ़ोत्तरी के योग हैं. पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है. सेहत को लेकर थो़ड़ा सचेत रहें.

कन्या: आज आपको थोड़ा संभल कर रहना चाहिए. जिम्मेदारियों को निभाने से पीछे ना हटें. मित्रों के सहयोग से रुका काम पूरा होगा. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है.

तुला: आज का दिन उत्तम रहेगा. श्रेष्ठ कार्यों में आप आगे बढ़ेंगे. किसी पर भी भरोसा करने से बचें. किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने से बचें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं. लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं. विरोधियों से सावधान रहें. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

धनु: आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. पैसे के लेन देन के दौरान सावधानी बरतें. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. किसी वाद विवाद में पड़ने से बचें. बाहर जाना हो सकता है.

मकर: आज का दिन शानदार रहेगा. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है. घर से निकलने के दौरान बड़ों का आशीर्वाद जरुर लें. किसी काम के पूरा होने से खुश रहेंगे.

कुंभ: आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा. खान पान पर ध्यान दें. नौकरी कर रहे लोगों को अधिकारियों का साथ मिलेगा. आपके प्रयास रंग लाएंगे.

मीन: आज का दिन ठीक रहेगा. कार्यक्षेत्र पर थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. किसी लंबी दूरी पर जाने के योग हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This