Horoscope: कन्या, तुला, मकर राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 04 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज यानी 04 मई दिन शनिवार को वैशाख कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. आज के दिन शनि देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का शनिवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में काम को लेकर उत्सुकता रहेगी. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. महिलाओं के लिए दिन शानदार रहेगा. मानसिक तनाव से परेशान रहेंगे. पिता संग विवाद हो सकता है. व्यापारी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं.

वृषभ राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपकी अधिक प्रशंसा होगी. ईर्ष्यालु लोगों से सावधानी बरतें. व्यापारी ईमानदारी से व्यापार करें. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. आपके साफ व्यक्तित्व से लोग प्रभावित होंगे. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मिथुन राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में क्रोध करने से बचें. सहकारियों से दुर्व्यवहार न करें. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. करियर को लेकर परेशान रहेंगे. व्यापार में नए अवसर की तलाश करेंगे. जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है.

कर्क राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में किसी का आर्थिक सहयोग कर सकते हैं. यात्रा के योग हैं. व्यापारियों की प्लानिंग असफल हो सकती है. लव पार्टनर पर अविश्वास ना करें. अधिक धन खर्ची से बचें. माता-पिता संग विवाद हो सकता है.

सिंह राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में मन प्रसन्न रहेगा. कंपटीशन के दौर में युवा अधिक मेहनत करें. व्यापारियों को नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. परिवार में शांति का माहौल रहेगा. पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा.

कन्या राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. गर्भवती महिलाएं सावधानी बरतें. व्यापारियों का दिन सामान्य रहेगा. युवा जातक अपनी गलतियों को सुधारें. रिश्तों को लेकर मन में खटास न पैदा करें. घर में अकेले रहना पसंद करेंगे.

तुला राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. ऑफिस में तनाव हो सकता है. कर्ज चुकाने में असमर्थ रहेंगे. मित्र आपके साथ छल कर सकते हैं. सांस संबंधि समस्या हो सकती है. संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. मां के साथ धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियों को पूरी करें. करियर में शुभ समाचार मिलेगा. संतान को लेकर परेशान रहेंगे. अपने रूढ़िवादी विचारों को बदलें. व्यापारियों का धन खर्च हो सकता है. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे.

ये भी पढ़ें- 04 May 2024 Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

धनु राशि- आज का दिन सुस्ती भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. व्यापारियों को धन लाभ होगा. मित्रों से सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी संग बहुत खुश रहेंगे. संतान को लेकर संतुष्ट रहेंगे. थकान और सुस्ती महसूस हो सकती है.

मकर राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सावधान रहें. समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. परिवार संग कुछ पल बिताएं. पुरानी बातों को लेकर भावुक हो सकते हैं. संतान को उन्नति की प्राप्ति होगी. लव पार्टनर संग विवाद हो सकता है.

कुंभ राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपकी तारीफ होगी. व्यापारियों को उम्मीद से ज्यादा मुनाफा होगा. बहकावे में कोई काम करने से बचें. प्रेम प्रसंग का खुलासा हो सकता है. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. क्रोध करने से बचें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मीन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में लिया हुआ निर्णय लाभदायी रहेगा. कानूनी दाव पेच में सफलता मिलेगी. युवा जातक दिखावे से बचें. रिश्तों में मजबूती आएगी. बेवजह तनाव लेने से बचें. व्यापारियों को धन लाभ होगा. जोखिम भरा काम करने से बचें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This