Horoscope: सावन का तीसरा सोमवार इन राशि के जातकों के लिए होगा लाभकारी, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 05 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

05 अगस्त, दिन सोमवार को श्रावण शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. सोमवार को भगवान शिव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज सावन का तीसरा सोमवार है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आज किन राशि के जातकों पर शिव जी की कृपा बरसने वाली है. जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग हैं. आज कोई नया काम करने से बचें. राजनीति में वर्चस्व की प्राप्ति होगी. शिव जी का रुद्राभिषेक करने से मानसिक तनाव कम होगा. अनचाही यात्रा के योग हैं.

वृषभ राशि- किसी रुके हुए काम की पूर्ति होगी. आज अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे. रोजी रोजगार में उन्नति होगी. ननिहाल पक्ष से उपहार मिल सकता है. व्यापारी वर्ग लेनदेन में सावधानी बरतें. किसी पुराने रोग से छुटकारा मिलेगा.

मिथुन राशि- कार्यक्षेत्र में सुख सुविधा की प्राप्ति होगी. राजनीति में कार्यभार बढ़ सकता है. नवीन व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. आज जरूरतमंदों को दान-पुण्य करना लाभकारी होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा.

कर्क राशि- आज का दिन तनावपूर्ण रहेगा. सरकारी नौकरी वाले किसी नियम का उल्लंघन करने से बचें. कोर्ट कचहरी के मामले में धन हानि हो सकती है. समाज में मान प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. यात्रा के दौरान कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है.

सिंह राशि- आज पूजा आराधना में विशेष अभिरुचि रहेगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. किसी पुरानी इच्छा की पूर्ति होगी. व्यापारी वर्ग अपनी योजनाओं को उजागर करने से बचें. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी.

ये भी पढ़ें- 05 August 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में आपके बुद्धि विवेक की सराहना होगी. व्यापारी कोई महत्वपूर्ण अवसर अपने हाथ से गंवा सकते हैं. विद्यार्थियों का मन अपने लक्ष्य से भटक सकता है. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

तुला राशि- आज का दिन उन्नति कारक रहेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कार्यक्षेत्र में किसी महिला मित्र से आकर्षित हो सकते हैं. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. राजनीति में शत्रुओं से सावधान रहें. आज 108 बार ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें.

वृश्चिक राशि- नौकरी में मनचाहे पद की प्राप्ति होगी. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. महत्वपूर्ण कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

धनु राशि- आज कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण कमान आपको मिल सकती है. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होगी. प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मकर राशि- आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. व्यापारी वर्ग को अचानक धन लाभ हो सकता है. आज जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें. संतान की संगती पर ध्यान दें. किसी के बहकावे में आने से बचें. मनचाही यात्रा के योग हैं.

कुंभ राशि- नौकरी में अधिकारियों से विवाद हो सकता है. व्यापारी वर्ग अपने व्यवहार में सकारात्मकता बनाए रखें. रोजगार के लिए भटकना पड़ सकता है. शराब का सेवन कर वाहन चलाने से बचें. प्रेमी संग यादगार पल बिताएंगे.

मीन राशि- मनोबल में वृद्धि होगी. धन निवेश के लिए दिन शुभ है. समाज सुधार के कार्य में रुचि बढ़ेगी. पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है. अधिक धन खर्ची से बचें. युवा जातक प्रेम प्रसंग में पड़ सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This