Horoscope: करियर पर करें फोकस, माता-पिता का रखें ध्यान; पढ़िए शुक्रवार का राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 05 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

05 जुलाई दिन शुक्रवार को आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है. आज के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेषः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. लवमेट की तरफ से कीमती उपहार मिल सकता है. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. भुमि-भवन के क्रय विक्रय के दिन शुभ है. यात्रा के योग हैं.

वृषभः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. मानसिक तनाव बना रहेगा. परिवार में आपसी मतभेद बढ़ सकता है. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें.

मिथुनः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. किसी बात को लेकर जीवनसाथी से कहासुनी हो सकती है. खर्चों की अधिकता से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. कारोबारी वर्ग को गुड न्यूज मिलेगी.

कर्कः आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. योजनाबद्ध तरीके से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. संतान के सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. वाणी पर नियंत्रण रखें.

सिंहः आज का दिन आपके लिए बहुत भाग्यशाली रहेगा. पुराने कर्ज से मुक्ति मिलेगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. धन लाभ के योग हैं.

कन्याः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. प्रेम संबंध में निकटता आएगी. भावनाओं को काबू में रखें. युवा वर्ग करियर पर फोकस करें. यात्रा से बचें.

तुलाः आज का दिन बहुत शानदार रहेगा. परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. भूमि-मकान से जुड़े कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. विवाद से दूर रहें.

वृश्चिकः आज आपको बहुत संभलकर रहने की जरुरत है. घरेलू खर्चों के चलते परेशान हो सकते हैं. प्रेम संबंध में अनबन हो सकती है. बिजनेस में नुकसान हो सकता है. क्रोध को काबू में रखें.

धनुः आज का दिन शानदार रहेगा. लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा होगा. प्यार के रिश्तों में मिठास आएगी. शाम को दोस्तों के साथ पार्टी में सम्मिलित हो सकते हैं. धऩ लाभ के योग हैं.

मकरः आय के स्रोत में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. फिजुलखर्ची से बचें. प्यार के रिश्तों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं.

कुंभः आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. ऑफिस के कार्यों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें. वरना नौकरी से हाथ धो बैठेेंगे. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. धन हानि के योग हैं.

मीनः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. धन लाभ के प्रबल योग हैं. मित्रों के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. समाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे. सेहत का ख्याल रखें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

भारत के कार्बन उत्सर्जन एवं हरित क्रांति के प्रयासों की अमेरिका में हुई सराहना: डॉ. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने  राजधानी दिल्ली में आयोजित ’’ ग्रीन  फ्यूचर...

More Articles Like This