Horoscope: नवरात्रि के तीसरे दिन इन 5 राशि के जातकों को मिलेगी गुड न्यूज, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 05 October 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के आधार पर ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल का आकलन करते हैं. 05 अक्टूबर दिन शनिवार को अश्विन माह शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. आज नवरात्रि का तीसरा दिन भी है. नवरात्रि के दूसरे दिन माता चंद्रघंटा की पूजा की जाती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि नवरात्रि के तीसरे दिन किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा. प्रॉपर्टी संबंधित मामलों में सोच समझकर निर्णय लें. संतान को पुरस्कार मिल सकता है. बिजनेस में अपनी योजनाओं का खुलासा करने से बचें. वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है.

वृषभ राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. भविष्य को लेकर देखे गए सपने पूरे होंगे. धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. माता-पिता संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. वाहन खरीदने की इच्छा पूरी होगी.

मिथुन राशि- मनोबल में वृद्धि होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है. किसी प्रियजन के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी. लव पार्टनर की ओर से उपहार मिल सकता है.

कर्क राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. कार्यक्षेत्र में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. जीवनसाथी से अपनी कोई बात गुप्त रखने से बचें. धन निवेश के लिए दिन शुभ है. संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे.

सिंह राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. मित्रों से धन उधार लेने से बचें. कोर्ट कचहरी के मामले में हानि हो सकती है. शराब का सेवन कर वाहन चलाने से बचें.

कन्या राशि- लंबे समय से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट करने से अच्छा लाभ मिलेगा. राजनीति में विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे. जीवनसाथी को नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. लंबी यात्रा के योग हैं.

तुला राशि- आज के दिन किसी काम में लापरवाही न करें. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. युवा जातक विपरीत लिंग के साथ से आकर्षित हो सकते हैं. वाणी एवं पर क्रोध पर नियंत्रण रखें.

वृश्चिक राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. विद्यार्थियों को मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. नौकरी में मनचाहे स्थान पर तैनाती मिल सकती है. भूमि-भवन-वाहन खरीदने की योजना सफल होगी.

धनु राशि- समाज में मान-सम्मान मिलेगा. राजनीति में कोई विश्वासपात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आजीविका के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर सवाधानी बरतें.

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में तनाव लेने से बचें. संतान के गलत आचरण से समाज में अपमानित होना पड़ सकता है. अपने मित्रों से कोई गुप्त बात साझा करने से बचें. यात्रा के दौरान कीमती वस्तु चोरी हो सकती है.

कुंभ राशि- नया काम शुरू करने के लिए दिन शुभ है. युवा जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय न लें. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. लव लाइफ बेतरीन रहेगी.

मीन राशि- किसी महत्वपूर्ण कार्य में विरोधी खलल डाल सकते हैं. व्यापार में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. किसी प्रियजन से विवाद होने की संभावना है.

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ‘The Printlines’ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- 05 October 2024 Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Latest News

Apple भारत में iPhone 16 की मैन्युफैक्चरिंग के साथ खोलेगा नए रिटेल स्टोर

Apple Retail Store: भारत की राजधानी दिल्ली ही नहीं, आर्थिक राजधानी मुंबई में भी एप्पल रिटेल स्टोर को भारतीय...

More Articles Like This