Rashifal: बढ़ते खर्चों पर रखें काबू, सेहत पर दें ध्यान, जानिए मंगलवार का राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 06 February 2024: आज 06 फरवरी, दिन मंगलवार को माघ कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. आज के दिन संकट मोचन हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज षटतिला एकादशी का व्रत रखा जाएगा. आज का दिन कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत शानदार तो कुछ के लिए परेशानियों भरा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का मंगलवार का राशिफल…

ये भी पढ़ें- Vastu Shastra: सूर्यास्त के बाद गलती से भी न करें ये काम, वरना हो जाएंगे कंगाल!

मेषः योजनाबद्ध तरीके से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. किसी काम में उसके नीति नियमों पर पूरा ध्यान दें. घर से निकलते वक्त बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर जाएं.

वृषभः आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी. सहकर्मी से खटपट हो सकती है. वाहन चलाने में सावधानी बरतें. विवाद से दूर रहें.

मिथुनः स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. तली भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. खर्चों की अधिकता रहेगी. रूपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. गुस्से को काबू में रखें.

कर्कः बेवजह लड़ाई झगड़ा उत्पन्न हो सकता है. धन का लेनदेन बिल्कुल ना करें. बढ़ते खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे. आज का समय मौज-मस्ती करने में व्यतीत करेंगे.

सिंहः कामकाज की योजना बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा.आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलें. कोई गड़बड़ी होने की संभावना है. इसलिए सावधान रहें.

कन्याः घर परिवार में सुख-समृद्धि बरकरार रहेगी. ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर सतर्क रहें. वाद-विवाद से दूर रहें. रोजी-रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. यात्रा के योग हैं.

तुलाः प्रियजनों से आपकी नजदीकियां बढ़ सकती हैं. उधारी देने से बचें. अजनबी लोगों से सावधान रहें. जल्दबाजी में आप कोई काम ना करें, वरना बाद में उसके लिए पछतावा होगा.

वृश्चिकः बहुत ही सोच विचारकर आगे बढ़ें. कार्यक्षेत्र में अत्यधिक काम के कारण परेशान रहेंगे. किसी काम के पूरा न होने से मन परेशान रहेगा. जीवनसाथी के साथ खरीददारी कर सकते हैं.

धनुः आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है. छोटे-मोटे पार्ट टाइम काम की शुरुआत कर सकते हैं.

मकरः भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें. संतान पक्ष से नाराजगी संभव है. विरोधी आपको परेशान कर सकता है. किसी मित्र को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. लंबी यात्रा संभव है.

कुंभः आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ भविष्य को लेकर प्लान बना सकते हैं. कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं. किसी काम को करने में मन नहीं लगेगा.

मीनः घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है. आज का दिन मित्रों के साथ मौज मस्ती में बीतेगा. वैवाहिक जीवन में खुशियां बरकरार रहेगी. घर-परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानाकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी नेता सईद जलीली को मिली करारी हार

Iran President Election Results 2024: ईरान में हुए राष्ट्रपति चुनाव में मसूद पेजेशकियान को शानदार जीत मिली है. वहीं,...

More Articles Like This