Horoscope: इन 4 राशि के जातकों के लिए उन्नति भरा रहेगा नवरात्रि का चौथा दिन, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 06 October 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के आधार पर ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल का आकलन करते हैं. 06 अक्टूबर दिन रविवार को आश्विन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि तृतीया है. आज नवरात्रि का चौथा दिन भी है. नवरात्रि के चौथे दिन मां कूष्मांडा की पूजा की जाती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि नवरात्रि के चौथे दिन किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. पारिवारिक समस्याओं को दूसरों के सामने उजागर न करें. कार्यक्षेत्र में किसी से बहस हो सकती है. ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलने की संभावना है.

वृषभ राशि- शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें. महत्वपूर्ण कार्यों में सोच समझकर निर्णय लें.

मिथुन राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. व्यापारियों को बड़ा टेंडर मिलने की संभावना है. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कर्क राशि- परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. अपनी जिम्मेदारियां दूसरों पर डालने से बचें. खेल, कला के क्षेत्र में पुरस्कार मिलने की संभावना है. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे.

सिंह राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. कोई पुराना विवाद उभर सकता है. मित्रों से अपनी पर्सनल बातें शेयर करने से बचें. नौकरी का ऑफर मिलने की संभावना है. करियर को लेकर परेशान रहेंगे.

कन्या राशि- आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आपके कामों की प्रशंसा होगी. रोजगार मिलने की संभावना है. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण कमान आपको मिल सकती है.

तुला राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में हानि हो सकती है.

वृश्चिक राशि- व्यापार में किया गया परिवर्तन लाभाकारी सिद्ध होगा. युवा जातक किसी विपरीत लिंग के साथी से आकर्षित हो सकते हैं. आय के नए स्रोत मिलेंगे. शेयर मार्केट में सोच समझकर निवेश करें.

धनु राशि- समाज में मान सम्मान मिलेगा. नया काम शुरू करने के लिए दिन शुभ है. संतान के तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. बिजनेस में धन उधार लेने से बचें. भाई-बहनों से विवाद हो सकता है.

मकर राशि- नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. संतान की संगती पर विशेष ध्यान दें. न्याय के क्षेत्र में निराशा हाथ लगेगी. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. यात्रा के दौरान अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें. भूमि-भवन खरीदने की इच्छा पूरी होगी.

मीन राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. कोई गलती दोहराने से बचें.

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ‘The Printlines’ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- मां दुर्गा का वह मंदिर जहां चौखट पर पीटते हैं डंडे और लाठियां, जानिए मान्यता

Latest News

Nobel Prize 2024: इस दिन से शुरू होगी नोबेल पुरस्कारों की घोषणाएं, जानिए किस-किस क्षेत्र के लोग होंगे सम्मानित

Nobel Prize 2024: इस समय दुनियाभर के कई देशों में युद्ध का माहौल है साथ ही कई देश शरणार्थी...

More Articles Like This