Horoscope: हरियाली तीज पर इन 5 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 07 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

07 अगस्त, दिन बुधवार को श्रावण शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. बुधवार को गणेश जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज हरियाली तीज का व्रत भी रखा जाएगा. हरियाली तीज पर किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- किसी महत्वपूर्ण कार्य में संघर्ष करना पड़ सकता है. सामाजिक क्षेत्र में पहचान मिलेगी. कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलें. राजनीतिक वर्चस्व में वृद्धि होगी. पुरानी संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. तला-भुना खाने से बचें.

वृषभ राशि- नौकरी में सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा. किसी प्रियजन से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. विद्यार्थियों की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. आज शिव-शक्ति की आराधना करना फलदायी होगा. पेट संबंधित समस्या हो सकती है.

मिथुन राशि- कार्यक्षेत्र में भाग दौड़ की स्थिति रहेगी. पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा. व्यापारी वर्ग अपनी योजनाओं का खुलासा करने से बचें. रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. वाहन खरीदारी के योग हैं. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी.

कर्क राशि- नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. राजनीति में किसी से विवाद हो सकता है. हरियाली तीज पर अपनी पत्नी को कीमती तोहफा दे सकते हैं. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. नया काम शुरू करने के लिए दिन शुभ रहेगा.

सिंह राशि- नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति होगी. अपनी जिम्मेदारियां दूसरों पर डालने से बचें. भूमि, भवन की खरीदारी में सफलता मिलेगी. रोजगार के लिए भटकना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी. किसी पुराने मुकदमे से छुटकारा मिलेगा.

कन्या राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. राजनीति में आपके विरोधी परास्त होंगे. कार्यक्षेत्र में आपके ईमानदारी की प्रशंसा होगी. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. यात्रा के दौरान कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. विपरीत लिंग के जातक से आकर्षित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 07 August 2024 Ka Panchang: बुधवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

तुला राशि- परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. व्यापारिक यात्रा लाभकारी सिद्धि होगी. सुसराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में धोखा मिल सकता है. शराब का सेवन करने से बचें. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी.

वृश्चिक राशि- नौकरी में विरोधी आपके खिलाफ षडयंत्र रच सकते हैं. रोजी रोजगार को लेकर चिंता रहेगी. प्रेम संबंध में भावनाओं पर नियंत्रण रखें. राजनीति में पद में वृद्धि होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

धनु राशि- आज कोई मनोकामना पूर्ण होगी. नौकरी में लाभ के साथ उन्नति प्राप्त होगी. विद्यार्थी उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिजन से दूर जा सकते हैं. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. मित्रों संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

मकर राशि- आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य को सार्वजनिक न करें. कार्यस्थल पर उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. व्यापार में अचानक लाभ होने की संभावना है. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि- आज आपको मानसिक अशांति हो सकती है. किसी प्रियजन से विवाद हो सकता है. आय में वृद्धि होगी. कला,अभिनय से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. जीवनसाथी संग यादगार पल बिताएंगे. आज कोई यात्रा करने से बचें.

मीन राशि- कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. आज लव पार्टनर से कोई उपहार मिल सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This