Horoscope: करियर-कारोबार में इन राशि के जातकों को मिलेगी सफलता, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 08 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

08 अगस्त, दिन गुरुवार को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज विनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत भी है. गुरुवार को विष्णु जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे. व्यापार में आज लाभ की स्थिति बनी रहेगी. राजनीति में कोई आप पर झूठा आरोप लगा सकता है. भौतिक सुख सुविधाओं के लिए अधिक धन खर्च करने से बचें. शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

वृषभ राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. व्यापारिक योजनाओं में सफलता मिलेगी. लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. आज गणेश जी की विधिवत पूजा करना फलदायी होगा. यात्रा के दौरान कीमती वस्तु का ध्यान रखें. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

मिथुन राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. आर्थिक लेनदेन में सावधानी बरतें. सरकारी क्षेत्र में सफलता मिलेगी. नवीन संपत्ति खरीदने के लिए भागदौड़ करनी पड़ेगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें. आज मामा पक्ष से उपहार मिल सकता है.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में अधिक भागदौड़ रहेगी. आर्थिक समस्या का समाधान होगा. पैतृक संपत्ति मिलने की ख्वाहिश पूरी होगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. राजनीति क्षेत्र में विरोधी आपसे जलेंगे. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

सिंह राशि- नौकरी में कुछ सकारात्मक बदलाव हो सकते हैं. आज आवेश में आकर कोई निर्णय लेने से बचें. अटका हुआ धन वापस मिल सकता है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. व्यापार में आय कम हो सकती है. लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं.

कन्या राशि- आज का दिन मानसिक उलझन भरा रह सकता है. नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. भाई बहनों से वाद-विवाद हो सकता है. युवा जातक शराब का सेवन करने से बचें. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. प्रेम विवाह की योजना सफल होने के योग हैं.

ये भी पढ़ें- 08 August 2024 Ka Panchang: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

तुला राशि- आपके प्रभाव और पराक्रम में वृद्धि होगी. व्यापार में अपेक्षा से अधिक लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में विपरीत लिंग के साथी से आकर्षित हो सकते हैं. संतान की शिक्षा प्राप्ति के लिए अधिक धन खर्च होगा. 11 बार श्री गणेशाय नम: मंत्र का जाप करें.

वृश्चिक राशि- आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. करियर को लेकर चिंता दूर होगी. समाज में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. राजनीति में मनचाहा पद मिल सकता है. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. जीवनसाथी संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

धनु राशि- कार्यक्षेत्र में सतर्क होकर काम करें. आज पिता से अपेक्षित लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. धन निवेश के लिए आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी संग तालमेल बनाकर चलें.

मकर राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. व्यापार के सिलसिले में यात्रा सफल होगी. भूमि-भवन खरीदारी की इच्छा पूरी होगी. सरकारी नियमों का उल्लंघन करने से बचें. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें.

कुंभ राशि- व्यापार में आपकी जान पहचान का दायरा बढ़ेगा. नौकरी में स्थानांनतरण के योग हैं. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. परिवार में क्लेश उत्पन्न हो सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी.

मीन राशि- धन संपत्ति में वृद्धि होगी. कारोबार में अपने शत्रुओं से सतर्क रहें. किसी घनिष्ठ मित्र से धोखा मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में आपके बुद्धि- विवेक की प्रशंसा होगी. भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें. व्यापार में माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This