Horoscope: शनिवार को इन 5 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 10 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

10 अगस्त, दिन शनिवार को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. शनिवार को शनि देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- नौकरी में मनचाही जगह स्थानांतरण हो सकता है. महत्वपूर्ण कार्य में आ रही बाधाएं दूर होंगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कला, अभिनय क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. विदेश यात्रा के योग हैं. करियर में संघर्ष की स्थिति बढ़ सकती है.

वृषभ राशि- कार्यक्षेत्र में मानसिक तनाव बढ़ सकता है. व्यापार में व्यय अधिक और आय कम होगी. परिवार में वाद-विवाद हो सकता है. धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. शराब का सेवन करने से बचें. किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं.

मिथुन राशि- समाज में आपके कार्यों की सराहना होगी. राजनीति में वर्चस्व की प्राप्ति होगी. किसी दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. किसी प्रियजन की सेहत को लेकर अप्रिय समाचार मिल सकता है.

कर्क राशि- आजीविका नौकरी के क्षेत्र में परिश्रम का फल मिलेगा. व्यापार में उन्नति के योग हैं. वाहन, मकान खरीदने की योजना बना सकते हैं. विद्यार्थी अपनी योजनाओं का खुलासा करने से बचें. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

सिंह राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. किसी अधूरे कार्य की पूर्ति होगी. मानसिक तनाव लेने से बचें. प्रेम संबंधों में उपहार प्राप्त होंगे. माता-पिता से वाद-विवाद हो सकता है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें.

ये भी पढ़ें- 10 August 2024 Ka Panchang: शनिवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

कन्या राशि- आज विरोधी आपकी योजनाओं में बाधा डाल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलें. विदेश जाने की अभिलाषा पूरी होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा.

तुला राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में असमंजस की स्थिति पैदा हो सकती है. अपनी कमजोरी दूसरों को बताने से बचें. रोजगार के लिए भटकना पड़ सकता है. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सतर्क रहें. संतान सुख की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण पद आपको मिल सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं.

धनु राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. व्यापार के सिलसिले में यात्रा सफल होगी. किसी के बहकावे में आने से बचें. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

मकर राशि- आज का दिन संघर्ष युक्त रहेगा. कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. आज आलस्य से बचें. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी. जीवनसाथी संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कुंभ राशि- सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आज कोई नया काम शुरू करने से बचें. अनचाही यात्रा के योग हैं. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी.

मीन राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से डांट पड़ सकती है. आजीविका के क्षेत्र में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. व्यापार में माता-पिता का सहयोग मिलेगा. घर पर किसी प्रिय व्यक्ति के आगमन से प्रसन्न रहेंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This