Horoscope: करियर-कारोबार में इन राशि के जातकों को मिलेगी उच्च सफलता, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. प्रत्येक दिन ग्रह-नक्षत्र अपना चाल और स्थान बदलते हैं, जिसका असर हमारे दैनिक जीवन पर पड़ता है. अगर प्रत्येक दिन की शुरुआत राशिफल जानने के बाद की जाए तो हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. आइए आपको आज 10 सितंबर, दिन मंगलवार, भाद्रपद शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि का राशिफल बताते हैं. जानिए सभी राशियों का आज का राशिफल….

मेष राशि- आज व्यापारी वर्ग को कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. नौकरी में मनचाही स्थान पर तैनाती मिलेगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. किसी लंबी यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

वृषभ राशि- आज का दिन तनावग्रस्त रह सकता है. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. अपने किसी महत्वपूर्ण काम को लेकर सतर्क रहें. संतान की ओर से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.

मिथुन राशि- परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. राजनीति में वर्चस्व स्थापित करेंगे. व्यापार में नई योजनाएं लाभकारी सिद्ध होंगी. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कर्क राशि- आज निवेश संबंधी मामलों में धन लाभ होगा. नौकरी में कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें. किसी महिला मित्र के कारण आपके सम्मान को ठेंस पहुंच सकती है. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

सिंह राशि- कार्यक्षेत्र में नए लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी. राजनीति में किसी विश्वासपात्र व्यक्ति के धोखा मिल सकता है. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. करियर को लेकर चिंतित रहेंगे.

कन्या राशि- पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को हानि हो सकती है. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. वाणी एवं क्रोध पर संयम रखें. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी. बाहर के खानपान से परहेज करें.

तुला राशि- नौकरी में पदोन्नति के साथ लाभ मिलेगा. लंबे समय से रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी. परिवार में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. प्रेम संबंध की बातें दूसरों को बताने से बचें. कोर्ट कचहरी के मामले में हानि हो सकती है.

वृश्चिक राशि- सरकारी नौकरी करने वालों को खुशखबरी मिल सकती है. विद्यार्थियों को मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. व्यापार में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा.

ये भी पढ़ें- 10 September 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

धनु राशि- आज किसी तरह का जोखिम उठाने से बचें. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कला, अभिनय के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है. आज कोई दुर्घटना होने की संभावना है. अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें.

मकर राशि- बनता हुआ काम बिगड़ सकता है. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. व्यापार में अचानक धन लाभ होगा. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें. प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी. संतान सुख में वृद्धि होगी.

कुंभ राशि- आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कानूनी मामले में सावधानी बरतें. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. किसी प्रियजन की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. रोजगार के लिए भटकना पड़ सकता है.

मीन राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. किसी पुराने रोग से छुटकारा मिलेगा. जीवनसाथी की ओर से उपहार मिल सकता है. युवा जातक प्रेम प्रसंग में पड़ सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

पेजर ब्लास्ट के बाद लोगों में दहशत, अपना ही मोबाइल और लैपटॉप प्रयोग करने में लग रहा डर

lebanon pager blast: मंगलवार को लेबनान उस समय दहल उठा जब लेबनान की राजधानी बेरूत समेत देश के कई...

More Articles Like This