Horoscope: धनु, कुंभ राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 11 April 2024, Chaitra Navratri 3rd Day: 11 अप्रैल गुरुवार को चैत्र शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. आज चैत्र नवरात्रि का तीसरा दिन है. नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघण्टा की पूजा विशेष रूप से की जाती है. काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य की मानें तो आज कुछ राशि के जातकों पर माता रानी की विशेष कृपा बरसेगी और वे जिस कार्य को शुरू करेंगे उसमें अवश्य सफलता मिलेगी.

आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं नवरात्रि का पहला दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में आपकी परफॉर्मेंस में सुधार होगा. व्यापारी अपने सामान की क्वालिटी पर ध्यान दें. युवा जातक किसी रिश्ते में आ सकते हैं. परिवार के सदस्यों में भेदभाव न करें. जीवनसाथी संग संबंध मधुर होंगे.

वृषभ राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में दिए गए टार्गेट को पूरा करें. व्यापारियों को लाभ मिलेगा. कुछ गलत विचार से मन परेशान रहेगा. युवा जातक पढ़ाई पर फोकस करें. किसी निर्णय में दूसरों की राय लें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- 11 April 2024 Ka Panchang: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मिथुन राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में अपने काम को लेकर खुश रहेंगे. बॉस से कुछ मतभेद हो सकता है. व्यापारियों का स्टाफ का प्यार मिलेगा. युवा जातकों की भाई बहनों से लड़ाई हो सकती है. लव लाइफ बेहतर होगी.

कर्क राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में अधिकारियों से गलत व्यवहार करने से बचें. युवा जातक का तकनीकी ज्ञान सफलता दिलाएगा. व्यापारियों के धन में वृद्धि होगी. परिवार की शांति के लिए बच्चों को दान दें. जीवनसाथी संग घूमने जा सकते हैं.

सिंह राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में प्रसन्नता दिखेगी. युवा जातक की घूमने की प्लानिंग कैंसिल हो सकती है. व्यापारियों को धन हानि हो सकती है. किसी पसंदीदा व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. लव पार्टनर के साथ यादगार पल बिताएंगे.

कन्या राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में थोड़ी थकान हो सकती है. व्यापारी अपने धन की सही जगह इस्तेमाल करेंगे. सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी. पार्टनर संग अपने भविष्य को लेकर चर्चा करेंगे. संतान की ओर से खुशखबरी मिलेगी.

तुला राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. ऑफिस में सहयोगियों से सम्मान मिलेगा. व्यापारी अपने कर्मचारियों से थोड़ा सावधान रहें. युवा जातकों का दिन सामान्य रहेगा. माता-पिता की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा.

वृश्चिक राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में प्रमोशन की संभावना है. व्यापारियों का अधिक धन खर्च हो सकता है. घर में कुछ मरम्मत करवा सकते हैं. वैवाहिक संबंध अच्छे होंगे. युवा जातक किसी से विवाद करने से बचें. किसी मेहमान के आगमन से खुश रहेंगे.

धनु राशि- आज के दिन थोड़ी सावधानी बरतें. कार्यक्षेत्र में लोगों से विवाद हो सकता है. अनावश्यक खर्च करने से बचें. युवा जातक अपने स्वभाव में परिवर्तन लाएं. किसी नापसंद अतिथि का आगमन हो सकता है. जीवनसाथी की भावना को समझें.

मकर राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में अपने काम को लेकर असंतुष्ट रहेंगे. मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. युवा जातक मित्रों संग घूमने जा सकते हैं. आपके मॉडर्न ख्यालों से कुछ लोग चिढ़ सकते हैं.

कुंभ राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से सावधान रहें. व्यापार में लाभ मिलेगा. युवा जातक आलस्य का त्याग करें. जीवनसाथी संग तालमेल बनाकर चलें. संतान को लेकर चिंतित रहेंगे. नशा करने से बचें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

मीन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में काम की अधिकता रहेगी. व्यापारियों को मुनाफा होगा. युवा जातको की मित्रों से नोक-झोक हो सकती है. परिवार में शांति का माहौल रहेगा. जीवनसाथी संग संबंध मधुर होंगे. कुछ बातों को इग्नोर करना सीखें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This