Horoscope: इन राशि के जातकों को आज मिलेगी गुड न्यूज, जानिए क्या कहते हैं सितारे?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 11 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

11 जुलाई दिन गुरुवार को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. गुरुवार को विष्णु भगवान की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष: आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा. मित्रों का साथ मिलेगा. कहीं बाहर घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं. घर पर धार्मिक कार्यों का आयोजन किया जा सकता है.

वृषभ: आज का दिन ठीक रहेगा. भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी. प्रेम संबंध में निकटता आएगी. व्यापार में लाभ के संकेत हैं. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

मिथुन: आज का दिन कठिनाइयों भरा रह सकता है. व्यापार में हानि हो सकती है. नौकरी में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है.

कर्क: आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. किए कार्यों में लगातार रूकावट आने से परेशान हो सकते हैं. धन संबंधी लेन देन करने से बचें. आय व्यय में तालमाले बना कर रहें.

सिंह: आज का दिन शानदार रहेगा. योजनाए फलीभूत होंगी. वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ है. परिवार में किसी की बातों से परेशान हो सकते हैं. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा.

कन्या: आज का दिन ठीक रहेगा. व्यापार में अप्रत्याशित लाभ होगा. निवेश करने से पहले विचार जरूर करें. अनावश्यक खर्चों से बचें. भौतिक साधनों में वृद्धि होगी.

तुला: आज का दिन सामान्य रहेगा. कोई नया काम शुरू करने से बचें. ऑफिस में कार्यरत लोगों को सावधानी से काम करना चाहिए. आय के स्रोत में वृद्धि होगी.

वृश्चिक: आज के दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा. महत्वपूर्ण रूके कामों में सफलता हाथ लगेगी. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम आ सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताएंगे.

धनु: दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा. आय के साधनों में वृद्धि होगी. किसी अनजान की बातों में आने से बचें. प्रेम संबंध में मधुरता आएगी. यात्रा पर जाने के योग हैं.

मकर: आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. किसी अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. जीवनसाथी के साथ खटपट हो सकती है. किसी काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.

कुंभ: आज का दिन शानदार रहने से मन खुश रहेगा. परिवार का साथ मिलेगा. संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है. धन लाभ के संकेत हैं.

मीन: नौकरी कर रहे जातको को कोई गुड न्यूज मिल सकती है. भूमि संबंध में चले आ रहे विवाद का निपटारा होगा. अचानक धन लाभ होने से खुश रहेंगे.

(अस्वीकरण: लेख में दी गई जानकारी सामान्य ज्योतिष गणनाओं और मान्यताओं पर लिखी गई है. द प्रिंटलाइंस इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

Latest News

Anurag Thakur ने Rahul Gandhi पर साधा निशाना, कहा- ‘जिनकी जाति का पता नहीं, वो…’

संसद में बजट पर चर्चा चल रही है. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर ने लोकसभा...

More Articles Like This