Horoscope: सावन का चौथा सोमवार इन राशि के जातकों के लिए रहेगा लाभकारी, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 12 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

12 अगस्त, दिन सोमवार को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. साथ ही आज सावन का चौथा सोमवार भी है. सोमवार को भगवान शिव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से डांट पड़ सकती है. व्यापार में लाभ के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. किसी काम में बाधा आने से मन खिन्न रहेगा. कवि अथवा गायन के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. लंबी यात्रा के योग हैं. मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं.

वृषभ राशि- आज दिन व्यस्तता भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आप पर कोई झूठा आरोप लगा सकता है. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी में वाहन सुख की प्राप्ति होगी. किसी वरिष्ठ परिजन की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. वाहन चलाते समय शराब का सेवन करने से बचें.

मिथुन राशि- नौकरी में महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति होगी. व्यापारिक यात्रा लाभाकरी सिद्ध होगी. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. प्रेम संबंध में निकटता बढ़ेगी. भूमि संबंधी कार्य में अड़चन आ सकती है. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है.

कर्क राशि- नौकरी में सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलें. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए प्रियजन से दूर जाना पड़ेगा. राजनीति में असफलता के कारण अपमानीत हो सकते हैं. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें.

सिंह राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी में मनचाहा स्तानांतरण हो सकता है. भूमि, भवन के विक्रय से धन लाभ होगा. लंबे समय से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा. किसी पुराने रोग से राहत मिलेगी. युवा जातक आज किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 12 August 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

कन्या राशि- कार्यस्थल पर सुख-सुविधा प्राप्त होगी. राजनीति में वर्चस्व स्थापित करेंगे. रोजगार के लिए भटकना पड़ सकता है. परिवार में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. किसी पुराने मुकदमे से छुटकारा मिलेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

तुला राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. पैतृक सपंत्ति का लाभ मिलेगा. राजनीति में विरोधियों पर विजय हासिल करेंगे. व्यापारी वर्ग साझेदारी में काम करने से बचें. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. दूसरों को अपनी कमजोरी बताने से बचें.

वृश्चिक राशि- कार्यक्षेत्र में आपके बुद्धि विवेक की प्रशंसा होगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. व्यापारी अपनी योजनाओं को उजागर करने से बचें. शिवलिंग पर रुद्राभिषेक करना लाभकारी होगा. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे.

धनु राशि- कार्यस्थल पर आपका प्रभाव बढ़ेगा. नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें.

मकर राशि- नौकरी में उन्नति के साथ लाभ मिलेगा. गृहस्थ जीवन सुखद रहेगा. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. अनचाही यात्रा के योग हैं. किसी के बहकावे में आने से बचें. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है.

कुंभ राशि- नौकरी में उच्चाधिकारी से मनमुटाव हो सकता है. राजनीति में पद, कद बढ़ेगा. ससुराल पक्ष से उपहार मिल सकता है. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. 108 बार ‘ऊँ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें.

मीन राशि- साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. व्यापार में माता-पिता का सहयोग मिलेगा. लव पार्टनर संग निकटता बढ़ेगी. संतान की संगती पर ध्यान दें. किसी प्रियजन से धोखा मिल सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This