Horoscope: इन 7 राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा दशहरा का पर्व, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 12 October 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के आधार पर ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल का आकलन करते हैं. 12 अक्टूबर दिन शनिवार को आश्विन शुक्ल पक्ष की नवमी तिथी है. आज विजयादशमी का पर्व भी है. ऐसे में आइए जानते हैं कि दशहरा के दिन किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. व्यापार वर्ग को किसी विश्वासपात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. किसी बात को लेकर मन में निराशा रहेगी. परिवार संग कहीं पिकनिक पर जा सकते हैं.

वृषभ राशि- लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी में पदोन्नति संग लाभ मिलेगा. पत्नी संग धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं. विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा पूरी होगी. वाहन सुख में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि- साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी. समाज में प्रतिष्ठित व्यक्तियों से पहचान बढ़ेगी. रोजगार की तलाश के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. लंबी यात्रा के योग हैं.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. कोर्ट कहचरी के मामले में सफलता मिलेगी. दशहरा के मौके पर बड़ों का अपमान करने से बचें. बढ़ते खर्चों पर ध्यान दें.

सिंह राशि- परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. साख एवं सम्मान में वृ्द्धि होगी. राजनीति में वर्चस्व स्थापित करेंगे. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

कन्या राशि- आज का दिन आनंदमय रहेगा. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. विद्यार्थियों को मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. प्रेम विवाह की योजना में सफलता मिलेगी.

तुला राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. परीक्षा प्रतियोगिता में मनचाही सफलता मिलेगी. सुसराल पक्ष से कीमती उपहार मिल सकता है. जीवनसाथी संग यादगार पल बिताएंगे.

वृश्चिक राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा. संतान को खेल के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी. खान-पान पर ध्यान दें.

धनु राशि- किसी नए काम की शुरुआत के लिए आज का दिन शुभ है. बिजनेस में मुताबिक लाभ मिलेगा. आपकी कोई गुप्त बात परिवार के सामने आ सकती है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का विशेष ध्यान रखें.

मकर राशि- आज दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. आय के नए-नए स्रोत मिलेंगे. संतान की संगती पर विशेष ध्यान दें. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. वाहन चलाते समय सावधान बरतें.

कुंभ राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. वाणी एवं व्यवहार में संयम बनाए रखें. कार्यक्षेत्र में कोई आप पर झूठा आरोप लगा सकता है. धन निवेश के लिए दिन शुभ है. वैवाहिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा.

मीन राशि- राजनीति में कोई महत्वूर्ण कमान मिल सकती है. मित्रों से अपनी गुप्त बातें उजागर करने से बचें. युवा जातक प्रेम प्रसंग में पड़ सकते हैं. भवन निर्माण की योजना सफल होगी. संतान सुख में वृ्द्धि होगी.

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ‘The Printlines’ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Ravan Dahan Upay: रावण दहन के बाद चुपके से घर लाएं ये चीज, कभी नहीं होगी धन की कमी

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This