Horoscope: मेष राशि समेत इन राशि के जातकों को मिलेगी नौकरी में उन्नति, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 13 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

13 अगस्त, दिन मंगलवार को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. मंगलवार को बजरंगबली की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- नौकरी में किसी बड़े प्रोजेक्ट की कमान आपको मिल सकती है. बिगड़े हुए काम बनते नजर आएंगे. व्यापार में परिवर्तन का लाभ मिलेगा. लंबी यात्रा अनुकूल रहेगी. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ सकता है. स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें.

वृषभ राशि- कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियां दूसरों को ना दें. व्यापार में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. भूमि संबंधी कार्य में बाधाएं आ सकती हैं. माता पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा. आज भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें.

मिथुन राशि- नौकरी में नए लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी. कला एवं अभिनय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को उपलब्धि प्राप्त होगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. यात्रा के दौरान कीमती वस्तु का ध्यान रखें.

कर्क राशि- समाज में मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नौकरी में सुख-सुविधा का लाभ मिलेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करेंगे. रोजगार के अवसर मिलेंगे. लव पार्टनर संग तनाव की स्थिति रहेगी.

सिंह राशि- कार्यस्थल पर अधिक व्यस्तता रहेगी. व्यापारी वर्ग आज कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. विरोधियों को अपनी कमजोरी बताने से बचें. राजनीति में आपको किसी महत्वपूर्ण पद से हटाया जा सकता है. वाहन, भवन खरीदारी की योजना सफल होगी.

कन्या राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. घर पर किसी प्रियजन के आगमन से प्रसन्न रहेंगे. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. युवा जातक गलत संगत में आ सकते हैं. पेट संबंधित समस्या हो सकती है.

ये भी पढ़ें- 13 August 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

तुला राशि- कार्यक्षेत्र में कोई अधूरा कार्य पूरा हो सकता है. रोजगार की तलाश पूरी होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में धोखा मिल सकता है. आज लव पार्टनर की ओर से कोई उपहार मिल सकता है. आज राजनीतिक यात्रा पर जाने से परहेज करें.

वृश्चिक राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. सट्टा, शेयर, लॉटरी से अचानक बड़ा लाभ मिलेगा. कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन शुभ है. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. सामाजिक कार्यों में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

धनु राशि- कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी बाधा आ सकती है. परिवार में आज खुशियां आएंगी. खेल जगत से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. बाहर की चीजें खाने से परहेज करें. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

मकर राशि- नौकरी में अधिकारियों से डांट पड़ सकती है. अपनी वाणी पर संयम रखें. आज व्यापारी वर्ग कोई जोखिमपूर्ण कार्य करने से बचें. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- आज सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपके बुद्धि-विवेक की प्रशंसा होगी. किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा. संतान की संगत पर ध्यान दें. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है. मित्रों संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

मीन राशि- आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. व्यवसाय के क्षेत्र में संघर्ष करना पड़ेगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे. मनचाही यात्रा के योग हैं. विद्यार्थी अनावश्यक तनाव लेने से बचें. आय में वृद्धि होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This