Horoscope: सावधानी बरतें ये जातक, कठिन परिश्रम को रहें तैयार, जानिए आज का राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 13 February 2024: आज मंगलवार, 13 फरवरी को माघ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज के दिन हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. साथ ही आज वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी का व्रत भी किया जाएगा. आज का दिन कुछ राशि वाले जातकों के लिए बेहतरीन रहेगा तो कुछ को सावधानी बरतने की आवश्यक्ता है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का मंगलवार का राशिफल…

मेष राशि- नौकरी वाले जातकों का मन परेशान हो सकता है. व्यापारियों को ग्राहकों से तालमेल बनाकर चलना होगा तभी उन्हें धन की प्राप्ति होगी. पारिवार के किसी सदस्य के साथ वाद-विवाद हो सकता है. बाल झड़ने की समस्या से परेशान रहेंगे.

वृषभ राशि- नौकरी वाले जातकों को अपने लक्ष्य के लिए कठिन परिश्रम करना होगा. व्यापारी अगर पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं तो धोखाधड़ी से सावधान रहें. भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें. कहीं घूमने जाने से पहले माता-पिता की परमिशन लें.

मिथुन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में प्रशंसा मिलेगी. व्यापारी दूसरों की सलाह मशवरा के बाद कोई योजना लागू करें. परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक करने से सेहत में लाभ मिलेगा.

कर्क राशि- नौकरी वाले जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन सोच समझकर कदम बढ़ाएं. व्यापारियों को धन की हानि हो सकती है. परिवार के साथ शांति और सुकून महसूस करेंगे. आंख संबंधित समस्याओं से परेशान रह सकते हैं.

सिंह राशि- आज का दिन टेंशन वाला रहेगा. नौकरी वाले जातक सहकर्मियों से सावधान रहें. व्यापारी अपने बुद्धि का प्रयोग कर व्यापार में वृद्धि करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. भावनाओं में आकर कोई किया गया कार्य समस्याएं खड़ी कर सकता है.

कन्या राशि- नौकरी वाले जातक कार्यक्षेत्र में किसी दबाव को लेकर टेंशन ना ले. व्यापारियों के लिए असमंजस की स्थिति पैदा हो सकती है. युवा जातक किसी की भी बातों पर विश्वास न करें. जीवनसाथी का पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में सहयोग मिलेगा.

ये भी पढ़ें- 13 February 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

तुला राशि- नौकरी वाले जातक का ऊंचे पद पर प्रमोशन हो सकता है. आज व्यापारी अपने प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए नये बाजार की खोज करेंगे. किसी कार्य को करने से पहले परिवार के सदस्यों की सलाह लें. युवा जातकों को राजनीतिक क्षेत्र में प्रोत्साहन मिलेगा.

वृश्चिक राशि- नौकरी वाले जातक चालाक लोगों से सतर्क रहें. व्यापारियों को धन की हानि हो सकती है. अगर परिवार से दूर हैं तो फोन के माध्यम से उनसे संपर्क बनाए रखें. युवा वर्ग कोई भी निर्णय लेने से पहले परिवार की सलाह लें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

धनु राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी वाले जातक किसी बात को लेकर तनाव में रहेंगे. व्यापारियों को झूठ और फरेबी लोगों से सावधानी बरतनी होगी. युवा वर्ग माता-पिता के साथ बैठकर करियर की योजना बनाएं. हाई बीपी की समस्या से परेशान रह सकते हैं.

मकर राशि- नौकरी वाले जातकों के दफ्तर में किसी से झगड़े हो सकते हैं. व्यापारियों को धन का निवेश करने के लिए ये अच्छा समय है. युवा वर्ग अतीत की बातों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ें. किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

कुंभ राशि- नौकरी वाले जातक अपने जूनियर्स की मदद करें. व्यापारी थोड़ी सी सावधानी बरतें. युवा वर्ग के कार्यों में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. किसी धारदार चीजों का प्रयोग न करें वरना लहू लुहान हो सकते हैं. पेट दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

मीन राशि- नौकरी वाले जातक दफ्तर में किसी से भेदभाव ना करें. व्यापारी किसी कानूनी दाव पेंच में फंस सकते हैं. युवा वर्ग करियर को सवारने में समय लगाएं. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This