Horoscope: स्वतंत्रता दिवस पर इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 15 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

15 अगस्त, दिन गुरुवार को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. गुरुवार को विष्णु जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में किसी काम के लिए पुरस्कार मिल सकता है. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. व्यापारी वर्ग विरोधियों से सावधान रहें.

वृषभ राशि- आज का दिन शानदार रहने वाला है. नौकरी में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभदायक रहेगी. पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें. बहकावे में आकर कोई निर्णय लेने से बचें.

मिथुन राशि- नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. किसी नए काम की शुरुआत करने से बचें. भाई व बहनों से विवाद हो सकता है. किसी के लिए अपने मन में ईष्या की भावना न रखें. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे.

कर्क राशि- कार्यस्थल पर आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. समाज में आपको नई पहचान मिलेगी. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों को कुछ तनाव हो सकता है. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. दापंत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

सिंह राशि- आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. राजनीति में कोई बड़ी कामयाबी हासिल करेंगे. व्यापार में पिता का सहयोग मिलेगा. किसी पुराने कानूनी मामले से छुटकारा मिलेगा. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से विवाद हो सकता है. पार्टनरशिप में व्यापार करने से पहले पार्टनर की जांच पड़ताल कर लें. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है. धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी.

तुला राशि- रोजगार की तलाश पूरी होगी. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. वाणी पर नियंत्रण रखें. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में तनाव बढ़ सकता है.

वृश्चिक राशि- आज किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखें. कार्यक्षेत्र में अधिक भागदौड़ रहेगी. मनचाही यात्रा के योग हैं. राजनीति में शत्रुओं पर विजय मिलेगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रत्साव आ सकता है.

धनु राशि- कारोबार के मामले में आज का दिन शानदार रहेगा. नौकरी में महिला मित्रों से सावधान रहें. ससुराल पक्ष से धन संबंधित मदद मिलेगी. यात्रा के दौरान कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. घर पर किसी मेहमान के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा.

ये भी पढ़ें- 15 August 2024 Ka Panchang: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मकर राशि- नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. किसी नए काम को शुरू करने के लिए दिन शुभ है. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. व्यवसाय की योजनाएं गति पकड़ सकती हैं. जीवनसाथी की तरफ से उपहार मिल सकता है.

कुंभ राशि- आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा. वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें. नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

मीन राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. ऑफिस में किसी तरह के पॉलिटिक्स का हिस्सा बनने से बचें. निर्माण संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी. समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी. किसी प्रियजन से विवाद हो सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This