Horoscope: गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें इन राशियों के जातक, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 15 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

15 जुलाई दिन सोमवार को आषाढ़ शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- नौकरी में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. अनचाहे स्थान पर स्थानांतरण की संभावना है. व्यापार में धन हानि हो सकता है. समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. राजनीति में महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति हो सकती है. रोजगार के लिए भटकना पड़ेगा.

वृषभ राशि- किसी मनोकामना के पूर्ण होने से मनोबल में वृद्धि होगी. दूसरों के जीवन में हस्तक्षेप करने से बचें. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. कोर्ट कचहरी मामले में सफलता मिलेगी. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. लव लाइफ बेहतर रहेगी.

मिथुन राशि- महत्वपूर्ण कार्यों में चली आ रही बाधाएं दूर होंगी. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. व्यापार में उन्नति के योग हैं. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं.

कर्क राशि- नौकरी में जोखिम उठाने से बचें. भवन निर्माण का कार्य पूरा होगा. रोजगार की तलाश पूरी होगी. सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. राजनीति में शत्रु आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं.

सिंह राशि- रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी. राजनीति में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. परिवार में तनाव का माहौल रहेगा. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. समाज में आपके मान-प्रतिष्ठा को हानि हो सकती है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कन्या राशि- नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. किसी के बहकावे में आने से बचें. व्यापार में नई योजनाओं को उजागर करने से बचें. परिवार में कोई सुखद घटना घट सकती है. वाणी पर नियंत्रण रखें. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

तुला राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. व्यापार में चली आ रही बाधाएं दूर होंगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. विदेश यात्रा के योग हैं. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे.

ये भी पढ़ें- 15 July 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृश्चिक राशि- नौकरी में मनचाहे पद की प्राप्ति होगी. राजनीति में आपके नेतृत्व की सराहना होगी. व्यापारियों को किसी सहयोगी से धोखा मिल सकता है. प्रेम प्रसंग विवाह में बदल सकता है. करियर में शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

धनु राशि- कार्यक्षेत्र में क्रोध पर संयम रखें. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. खेल प्रतियोगिता में उच्च सफलता मिलेगी. परिवार में किसी सदस्य से विवाद हो सकता है. वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी.

मकर राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. युवा जातक गलत संगत से दूर रहें. नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं.

कुंभ राशि- कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. मादक पदार्थों का सेवन करने से बचें. प्रेमी संग निकटता बढ़ेगी. आपकी कोई गुप्त बात परिवार के सामने आ सकती है.

मीन राशि- आज का दिन थोड़ा संघर्ष युक्त रहेगा. किसी कार्य के पूरा न होने पर मन खिन्न रहेगा. व्यवसाय में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से विवाद हो सकता है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This