Horoscope: वृषभ, कर्क समेत इन राशि के जातकों को मिलेगी नौकरी में उन्नति, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 16 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

16 अगस्त, दिन शुक्रवार को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. शुक्रवार को लक्ष्मी जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें. लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. रोजगार की तलाश पूरी होगी. लव पार्टनर संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

वृषभ राशि- नौकरी में उन्नति के साथ लाभ मिलेगा. संगीत, कला के क्षेत्र में उच्च सफलता मिलेगी. संपत्ति के क्रय विक्रय के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. साहस एवं मनोबल में वृ्द्धि होगी. आजीविका की तलाश पूरी होगी.

मिथुन राशि- कार्यक्षेत्र में कड़ा परिश्रम करना पड़ेगा. व्यापार में अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. किसी प्रियजन से चिंताजनक समाचार मिल सकता है. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

कर्क राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है. विदेश जाने की इच्छा पूर्ण होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है.

सिंह राशि- पैतृक धन संपत्ति का लाभ मिलेगा. न्याय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से डांट पड़ सकती है. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- 16 August 2024 Ka Panchang: शुक्रवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

कन्या राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति हो सकती है. व्यापार में नई योजनाएं सफल होंगी. रोजगार के लिए और भटकना पड़ सकता है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें. शेयर, लॉटरी, दलाली में बड़ी सफलता मिलेगी.

तुला राशि- नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिवार से दूर जाना पड़ेगा. राजनीति में पद से हटाया जा सकता है. अनचाही यात्रा के योग हैं. व्यापारी आज कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. कपड़ा उद्योग से जुड़े लोगों को हानि हो सकती है. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आएगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं.

धनु राशि- आज का दिन उन्नति कारक रहेगा. रुके हुए कार्य सिद्ध होने की संभावना है. अपना काम दूसरों पर डालने से बचें. व्यापार के सिलसिले में यात्रा सफल होगी. स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है. मादक पदार्थ का सेवन करने से बचें.

मकर राशि- नया उद्योग धंधा शुरू कर सकते हैं. विद्यार्थियों को आज मानसिक तनाव हो सकता है. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में नौकरी प्राप्त होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी संग यादगार पल बिताएंगे.

कुंभ राशि- कार्यक्षेत्र में संघर्ष बढ़ सकता है. किसी के बहकावे में आने से बचें. समाज में मान-सम्मान के प्रति सचेत रहें. विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ रहेगा. यात्रा के दौरान खाने पीने की वस्तु में सावधानी बरते. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

मीन राशि- राजनीति में किसी महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति होगी. परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. संतान की संगती पर ध्यान दें. प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. करियर को लेकर तनाव की स्थिति रहेगी. खान-पान पर ध्यान दें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This