Horoscope: वृषभ, मिथुन, धनु राशि के जातकों को मिलेगी मनचाही सफलता, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 16 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

16 जुलाई दिन मंगलवार को आषाढ़ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में आपके बुद्धि विवेक की सराहना होगी. व्यापार में धन हानि की संभावना है. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. दांपत्य सुख में कमी आ सकती है. तला-भुना खाने से परहेज करें.

वृषभ राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होंगे. लव पार्टनर संग विवाद हो सकता है. अपनी निजी जानकारी दूसरों के सामने साझा करने से बचें.

मिथुन राशि- हर क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. प्रेम संबंधों में सुधार होगा. युवा जातक किसी मुश्किल में पड़ सकते हैं. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कर्क राशि- आज का दिन शानदार रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का साथ मिलेगा. व्यापारी उधार लेने से बचें. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी संग आनंददायक समय बिताएंगे. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

सिंह राशि- नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति होगी. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. विपरीत लिंग के जातक से आकर्षित हो सकते हैं. भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें. गृहस्थ जीवन में तनाव बढ़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से मनमुटाव हो सकता है. वाणी पर संयम रखें. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. करियर में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. किसी मेहमान के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा.

तुला राशि- व्यापार में चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिवार से दूर जाना पड़ेगा. प्रेम में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी. वाहन खरीदारी के योग हैं.

वृश्चिक राशि- परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. व्यापार के सिलसिले में यात्रा के योग हैं. संतान की संगती पर ध्यान दें. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. धन प्राप्ति के योग हैं. नौकरी में स्थानांतरण की संभावना है. राजनीति में शत्रुओं से सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- 16 July 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

धनु राशि- सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. राजनीति में नवीन दायित्व मिल सकते हैं. किसी परिजन से शुभ समाचार मिलेगा. ससुराल पक्ष से विवाद हो सकता है. शराब का सेवन करने से बचें. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. पेट संबंधित समस्या से परेशान रहेंगे.

मकर राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करने से बचें. प्रेम विवाह में बाधाएं आ सकती हैं. दोस्तों संग यात्रा पर जा सकते हैं. अधिक धन खर्ची से परेशान रहेंगे. जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें.

कुंभ राशि- कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. परिवारजनों से मन खिन्न रहेगा. विवाह योग्य लोगों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. राजनीति में विरोधियों से सावधानी बरतें. अपने निजी मामले में दूसरों को हस्तक्षेप न करने दें.

मीन राशि- अधूरे काम की पूर्ति होगी. अनचाही यात्रा के योग हैं. शेयर मार्केट में पैसा लगाना शुभ रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. प्रेम संबंध में खुशियों का संचार होगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This