Horoscope: मिथुन, वृश्चिक, मकर राशि के जातकों को मिलेगी गुड न्यूज, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 16 October 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के आधार पर ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल का आकलन करते हैं. 16 अक्टूबर दिन बुधवार को आश्विन शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आज के दिन किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. धन में वृद्धि होगी. आज किसी प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट करने से बचें. लड़ाई-झगड़ा होने की संभावना है.

वृषभ राशि- संतान के तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. किसी करीबी दोस्त को प्रपोज कर सकते हैं. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. राजनीति में विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे.

मिथुन राशि- नौकरी में प्रमोशन की संभावना है. मकान खरीदारी के लिए उधार लेना पड़ सकता है. रोजगार की तलाश पूरी होगी. मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा.

कर्क राशि- पारिवारिक संपत्ति में इजाफा होगा. कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी. राजनीति में महत्वपूर्ण कमान आपको मिल सकती है. जीवनसाथी संग संबंध मधुर होंगे. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें.

सिंह राशि- वाणी एवं व्यवहार पर संयम बनाए रखें. पार्टनरशिप में व्यापार करने से बचें. पिताजी का कोई पुराना रोग उभर सकता है. परीक्षा प्रतियोगिया में मनचाही सफलता मिलेगी. वाहन सुख में वृद्धि होगी.

कन्या राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी नए काम के प्रति रुचि बढ़ेगी. माता-पिता के आशीर्वाद से रुका हुआ काम पूरा होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. दांपत्य जीवन में किसी तीसरे की एंट्री हो सकती है.

तुला राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. किसी प्रिय वस्तु के खोने का भय बना रहेगा. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिवार से दूर जाना पड़ेगा.

वृश्चिक राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वालों को मुनाफा होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. रोजगार की तलाश में भटकना पड़ सकता है. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी.

धनु राशि- किसी बात को लेकर मन में दुविधा बनी रहेगी. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मकर राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. कार्यस्थल पर नए सहयोगियों से जान-पहचान बढ़ेगी. मित्रों संग यात्रा पर जा सकते हैं. दूसरों के बहकावे में आकर कोई निर्णय न लें. संतान सुख में वृ्द्धि होगी. खान-पान पर ध्यान दें.

कुंभ राशि- आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा. व्यवसाय में किसी गलती को अनदेखा करने से बचें. जीवनसाथी की ओर से गिफ्ट मिल सकता है. धन निवेश के लिए दिन शुभ है. युवा जातक प्रेम प्रसंग में पड़ सकते हैं.

मीन राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. खेल, कला के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी. किसी प्रियजन से वाद-विवाद हो सकता है.

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ‘The Printlines’ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- 16 October 2024 Ka Panchang: बुधवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Latest News

तुर्की में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 5.9 मापी गई तीव्रता

Türkiye Earthquake: तुर्की में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है. जानकारी के अनुसार, बुधवार को पूर्वी तुर्किये...

More Articles Like This