Horoscope: तुला, वृश्चिक, मीन राशि के जातकों को मिलेगी मनचाही सफलता, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. प्रत्येक दिन ग्रह-नक्षत्र अपना चाल और स्थान बदलते हैं, जिसका असर हमारे दैनिक जीवन पर पड़ता है. अगर प्रत्येक दिन की शुरुआत राशिफल जानने के बाद की जाए तो हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. आइए आपको आज 16 सितंबर, दिन सोमवार, भाद्रपद कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि का राशिफल बताते हैं. जानिए सभी राशियों का आज का राशिफल….

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में अनावश्यक भागदौड़ रहेगी. व्यापार के सिलसिले में घर से दूर जाना पड़ सकता है. रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. शेयर, लॉटरी, दलाली में हानि होने की संभावना है. शराब का सेवन कर वाहन चलाने से बचें.

वृषभ राशि- माता-पिता का सहयोग मिलेगा. राजनीति में किसी विश्वासपात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. धन-दौलत में वृद्धि होगी. कोर्ट कचहरी का मामला आपके पक्ष में आएगा. जीवनसाथी की ओर से कीमती उपहार मिल सकता है.

मिथुन राशि- नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. व्यापारी अपनी योजनाओं को गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं. आय के नए स्रोत खुलेंगे. भूमि संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- 16 September 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

कर्क राशि- रोजगार की तलाश पूरी होगी. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें. यात्रा के दौरान अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. परिवार में खुशियों का संचार होगा. स्वास्थ्य में कुछ गिरावट रहेगी.

सिंह राशि- साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी. नौकरी में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. भवन निर्माण के कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. आर्थिक स्थिति चिंता जनक रहेगी. प्रेम विवाह की योजना में सफलता मिलेगी.

कन्या राशि- आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. अपनी कोई जिम्मेदारी दूसरों पर डालने से बचें. व्यापारी वर्ग धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. संतान सुख में वृद्धि होगी. युवा जातक प्रेम प्रसंग में पड़ सकते हैं.

तुला राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को उच्च सफलता मिलेगी. वाहन खरीदने की अभिलाषा पूरी होगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

वृश्चिक राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. गुप्त विरोधियों से सावधान रहें. संतान के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. जमा पूंजी का व्यय करने से बचें. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

धनु राशि- पैतृक धन संपत्ति मिलने की संभावना है. राजनीति में आपके नाम का डंका बजेगा. बैंकिंग के क्षेत्र में जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. विपरीत लिंग के साथी के प्यार में पड़ सकते हैं. रोगी व्यक्ति लंबी यात्रा करने से बचें.

मकर राशि- आज किसी नए काम की शुरुआत करने से बचें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. सुख-सुविधा के लिए अधिक धन खर्च करने से बचें. किसी परिजन से वाद-विवाद हो सकता है. धार्मिक यात्रा के योग हैं.

कुंभ राशि- कार्यक्षेत्र में विरोधी आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. किसी गंभीर बीमारी से छुटकारा मिलेगा.

मीन राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. पत्नी संग मंगल उत्सव में जा सकते हैं. भाई-बहनों से विवाद हो सकता है. खेल जगत से जुड़े लोगों को पुरस्कार मिल सकता है. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This