Horoscope: रविवार को सूर्य की तरह चमकेगी इन 6 राशि के जातकों की किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 18 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

18 अगस्त, दिन रविवार को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. रविवार को सूर्य देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. यात्रा के दौरान कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. निर्माण संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

वृषभ राशि- किसी पुरानी अभिलाषा की पूर्ति होगी. कार्यक्षेत्र में सुख-सुविधा में वृद्धि होगी. लेखन कार्य से जुड़े लोगों को सम्मान मिल सकता है. व्यापार के सिलसिले में यात्रा लाभकारी सिद्धि होगी. मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा.

मिथुन राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. ससुराल पक्ष से नवीन वस्त्र आभूषण प्राप्त हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग लेनदेन में सावधानी बरतें. भूमि, भवन का लाभ होगा. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

कर्क राशि- कार्यस्थल पर अपना काम दूसरों पर छोड़ने से बचें. समाज में नए लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी. गुप्त शत्रु आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं. घर पर किसी प्रियजन का आगमन हो सकता है. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा.

सिंह राशि- नौकरी में उन्नति के साथ लाभ मिलेगा. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. युवा जातक विपरीत लिंग के साथी से आकर्षित हो सकते हैं. अनचाही यात्रा के योग हैं. गृहस्थ जीवन में खुशियां आएंगी. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. नवीन संपत्ति खरीदने की योजना सफल होगी. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. खान-पान का विशेष ध्यान रखें. लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या से छुटकारा मिलेगा.

तुला राशि- कार्यक्षेत्र में धैर्य बनाए रखें. कोर्ट कचहरी के मामले में आपको धोखा मिल सकता है. करियर में उच्च सफलता मिलेगी. मादक पदार्थ का सेवन करने से बचें. जीवनसाथी संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

ये भी पढ़ें- जिस व्यक्ति का मन श्रीकृष्ण के चरणों में लोटपोट हो गया, वह उसका अंतिम जन्म होता है: दिव्य मोरारी बापू 

वृश्चिक राशि- सुख सुविधा में वृद्धि होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. माता से धन एवं उपहार मिल सकता है. किसी अधूरे कार्य के पूर्ण होने के योग हैं. कार्यक्षेत्र में अत्यधिक भाग दौड़ हो सकती है. वाणी पर संयम बरतें.

धनु राशि- शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. परिवार में सपंत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी.

मकर राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. नया व्यापार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. आय के नए स्त्रोत मिलेंगे. सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएंगे. परिवार में कोई अप्रिय घटना घट सकती है.

कुंभ राशि- महत्वपूर्ण कार्यों में सोच समझकर निर्णय लें. अपने मित्रों से कोई गुप्त बात साझा करने से बचें. आयात निर्यात के क्षेत्र में लाभ मिलेगा. प्रेम विवाह की योजना में बाधाएं आ सकती हैं. माता की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे.

मीन राशि- मनोबल में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. किसी मंगल उत्सव में शामिल हो सकते हैं. समाज में आपके बुद्धि विवेक की सराहना होगी. व्यर्थ वाद विवाद से बचें. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This