Horoscope: मिथुन, वृश्चिक, मीन राशि के जातकों को नौकरी में मिलेगी मनचाही सफलता, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. प्रत्येक दिन ग्रह-नक्षत्र अपना चाल और स्थान बदलते हैं, जिसका असर हमारे दैनिक जीवन पर पड़ता है. अगर प्रत्येक दिन की शुरुआत राशिफल जानने के बाद की जाए तो हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. आइए आपको आज 18 सितंबर, दिन बुधवार, भाद्रपद कृष्ण पक्ष की उदया तिथि पूर्णिमा का राशिफल बताते हैं. जानिए सभी राशियों का आज का राशिफल….

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी प्राप्त होगी. व्यापारियों को अचानक धन लाभ हो सकता है. अपरिचित व्यक्ति से दूरी बनाकर रखें. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. लंबी यात्रा के योग हैं.

वृषभ राशि- आज का दिन मिला-जुला रहेगा. लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे. मित्रों से मुलाकात हो सकती है. कोर्ट कचहरी का मामला आपके पक्ष में आएगा. लव पार्टनर संग निकटता बढ़ेगी. वाहन सुख में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि- जीवनसाथी की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. विद्यार्थियों को मानसिक तनाव हो सकता है. समाज में संतान के कारण अपमानित होना पड़ सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कर्क राशि- पार्टनरशिप में कोई काम करना लाभकारी होगा. ससुराल पक्ष से वाद-विवाद हो सकता है. युवा जातक महिला मित्रों से सावधानी बरतें. जल्दबाजी में लिया गया निर्णय हानिकारक साबित हो सकता है.

कन्या राशि- आज आपका मन परेशान रहेगा. व्यापार में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी.

तुला राशि- कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रत्साव आ सकता है. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. धार्मिक यात्रा के योग हैं.

वृश्चिक राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. जीवनसाथी की ओर से उपहार मिल सकता है. खेल, कला, अभिनय के क्षेत्र में पुरस्कार मिलने की संभावना है. नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा.

धनु राशि- वाणी एवं व्यवहार पर संयम रखें. राजनीति में महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति हो सकती है. विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापार में माता-पिता का सहयोग मिलेगा. बाहर के खानपान से परहेज करें.

मकर राशि- परिवार में आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आय में वृद्धि होगी. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ेगा. धन निवेश करने के लिए दिन शुभ है. यात्रा के दौरान अनजान लोगों से सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- बिजनेस में कोई परिवर्तन करने से बचें. संतान को नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. विद्यार्थी अपनी गुप्त योजनाओं को उजागर करने से बचें. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी.

मीन राशि- नौकरी में उन्नति के योग हैं. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. भवन निर्माण संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति को लेकर तनाव बढ़ सकता है. परिवार में किसी अतिथी के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा.

ये भी पढ़ें- Pinddaan in Gaya: गया में ही क्‍यों किया जाता है पिंडदान? जानिए पौराणिक वजह

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This