Horoscope: मेष, वृश्चिक और मकर राशि के जातकों को मिलेगी गुड न्यूज, जानिए शुक्रवार का राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 19 April 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

19 अप्रैल, दिन शुक्रवार को चैत्र शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी और संतोषी मां की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का शुक्रवार का राशिफल…

मेष: आज का दिन शानदार रहेगा. नौकरी वाले जातको को कोई गुड न्यूज मिल सकती है. सेहत को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं. परिवार की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

वृषभ: आज का दिन तनाव से भरा रह सकता है. कार्यस्थल पर आपको तमाम प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. सेहत के लिहाज से दिन ठीक नहीं है. खान पान पर विशेष ध्यान दें.

मिथुन: आज का दिन मिला जुला रहेगा. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. प्रेमी जोड़ों के जीवन में परेशानियां दस्तक दे सकती हैं. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

कर्क: आज के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. घर पर मेहमानों का आना हो सकता हैै. व्यापार में लाभ होगा. किसी काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.

सिंह: आज का दिन बढ़िया रहेगा. व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. तली भुनी चीजों को खाने से बचें.

कन्या: आज का दिन सामान्य रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों की तलाश पूरी होगी. परिवार के साथ समय बिताएंगे. युवा जातकों को अपनी वाणी पर विराम रखना चाहिए. सेहत को लेकर सतर्क रहें.

तुला: आज का दिन औसत रहेगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. नौकरी करने वाले जाकतों को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक: आज का दिन बढ़िया रहेगा. भूमि में निवेश करने के लिए दिन शुभ है. किसी काम के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा के योग हैं. क्रोध करने से बचें. खान पान पर ध्यान दें.

धनु: आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

मकर: आज का दिन शानदार रहेगा. किसी रुके हुए काम के पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा. वाणी पर संयम बरतें. आपको सेहत पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

कुंभ: आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र पर सहकर्मियों का साथ मिलेगा. पेट की समस्याओं से परेशान हो सकते हैं. व्यापार में मुनाफा के योग हैं. किसी की बातों में आने से बचें.

मीन: आज का दिन अच्छा रहेगा. अपनों के साथ बाहर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों को पदोन्नति मिल सकती है. तली भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें.

(अस्वीकरण: लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर पर लिखी गई है. ‘द प्रिंटलाइंस’ इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This