Horoscope: इन राशियों के लिए शानदार रहेगा आज का दिन, जानिए मंगलवार का राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 20 February 2024: आज 20 फरवरी, दिन मंगलवार को माघ माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. आज के दिन हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत शानदार तो कुछ के लिए परेशानियों भरा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का मंगलवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन बहुत शानदार रहेगा. बड़े-बुजुर्गों के साथ आदर और सम्मान बनाए रखें. कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग हैं. व्यापारी वर्ग अपने व्यापार में पार्टनर का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे. माता-पिता के आशीर्वाद से रुका हुआ काम पूरा होगा. सेहत सामान्य रहेगी.

वृष राशि- आज का दिन आनंदमय रहेगा. वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखें. जीवन को और बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे. परिवार में किसी सदस्य की ओर से शुभ सूचना मिल सकती है. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत जातक के धन धान्य में वृद्धि होगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मिथुन राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. रचनात्मक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा. व्यापारी वर्ग किसी अजनबी पर भरोसा न करें. पारिवारिक मामलों को लेकर विवाद बढ़ सकता है. किसी बात को लेकर तर्क वितर्क में ना पड़े. नौकरी वाले जातकों को अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है.

कर्क राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहने वाला है. आपको बहुत सूझ बूझ से कोई भी काम करना होगा. कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी न दिखाएं. आर्थिक मामलों में आपको धैर्य बनाए रखना होगा. त्याग और सहयोग की भावना मन में बनी रहेगी. बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करें. यात्रा के योग बन रहे हैं.

सिंह राशि- आज का दिन धन-धान्य में वृद्धि लेकर आएगा. आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे. किसी इच्छा के पूर्ति न होने से परेशान रहेंगे. कारोबार में आप महत्वपूर्ण कार्य को गति देंगे. रुका हुआ काम पूरा होने से प्रसन्नता मिलेगी. कुछ विरोधियों से सावधान रहें. खान-पान में सावधानी बरतें.

कन्या राशि- आज का दिन सामान्य रहेगा. किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल हो सकते हैं. सुख सुविधा बढ़ेंगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. व्यापार के कार्य में आगे बढ़ेंगे. सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा. ससुराल पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

तुला राशि- आज के दिन आप हर दिशा में नाम कमाएंगे. सामाजिक क्षेत्रों में मान सम्मान मिलेगा. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. संतान को नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. किसी मित्र की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. वाहन या भूमि खरीदने के योग हैं.

ये भी पढ़ें- Jaya Ekadashi 2024: जया एकादशी कल, इस दिन जरूर पढ़ें यह व्रत कथा, कष्ट और पापों से मिलेगी मुक्ति

वृश्चिक राशि- आज का दिन ठीक-ठाक. अपने किसी लक्ष्य के प्रति समर्पित रहेंगे. परिजनों की बातों को अनदेखा ना करें. दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है. किसी यात्रा पर जाने से बचें. माता-पिता की सलाह पर चलना अच्छा रहेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

धनु राशि- आज का दिन फलदायक रहेगा. जीवनसाथी को नए पद की प्राप्ति हो सकती है. महत्वपूर्ण कामों पर पूरा ध्यान लगाएंगे. आपकी कुछ गुप्त बातें परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती हैं. घर के निर्माण की योजना बना सकते हैं. सेहत सामान्य रहेगी.

मकर राशि- आज का दिन सामान्य रहेगा. अपनी मेहनत से किसी अच्छे मुकाम पर पहुंच सकते हैं. परिवार के सदस्य की चिंता सता सकती है. कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है. किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में हस्तक्षेप न करें. जरूरतमंदों को मदद अवश्य करें.

कुंभ राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. मित्रों के साथ किसी मनोरंजन कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. लाभ के अवसरों पर आपको पूरा ध्यान देना होगा. किसी को उधार देने से बचें. नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक काम मिलेगा. खान-पान में सावधानी बरतें.

मीन राशि- आज का दिन शानदार रहेगा. आवेश में आकर कोई निर्णय लेने से बचें. निजी जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. नए मकान और दुकान खरीद सकते हैं. रिश्तों में मजबूती आएगी. बड़े-बुजुर्गों से किसी बात को लेकर जिद ना करें. यात्रा के योग हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This