Horoscope: करवा चौथ पर इन 6 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 20 October 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. ग्रह नक्षत्रों के चाल के आधार पर ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक और मासिक राशिफल का आकलन करते हैं. 20 अक्टूबर दिन रविवार को कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथी है. आज करवा चौथ का व्रत भी रखा जाएगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि आज के दिन किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- नए काम की शुरुआत के लिए आज का दिन शुभ है. परिवार में खुशियों का संचार होगा. जीवनसाथी को रोजगार मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग आज कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं.

वृषभ राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आय के स्रोत बढ़ेंगे. पति की ओर से कोई कीमती उपहार मिल सकता है. आज किसी तरह की चिंता करने से बचें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है.

मिथुन राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. आपकी कोई गुप्त बात परिजनों के सामने उजागर हो सकती है. व्रती महिलाएं सेहत का ख्याल रखें. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी.

कर्क राशि- आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा. व्यर्थ के कामों में ना पड़े. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

सिंह राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. ससुराल पक्ष से धन, आभूषण की प्राप्ति हो सकती है. संतान को कला-खेल के क्षेत्र में पुरस्कार मिल सकता है. कानूनी मामलों में कोई विश्विसापात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है.

कन्या राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. लंबे समय से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. लव पार्टनर संग कहीं घूमने जा सकते हैं. धन निवेश के लिए दिन शुभ है. रोजगार के लिए भटकना पड़ सकता है.

तुला राशि- नौकरी में मनचाहे स्थान पर तैनाती मिलेगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें.

वृश्चिक राशि- बिजनेस में मनमुताबिक लाभ मिलेगा. राजनीति में विरोधी आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी.

धनु राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. कार्यस्थल पर बॉस से डांट पड़ सकती है. विद्यार्थियों को माता का सहयोग मिलेगा. संतान सुख में वृद्धि होगी. यात्रा के दौरान अनजान लोगों से दोस्ती न करें.

मकर राशि- समाज में मान-सम्मान मिलेगा. आज हर क्षेत्र में आपको मनचाही सफलता मिलेगी. लव पार्टनर संग क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. धन के लेनदेन में सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- आज किसी परिजन से निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. भावुक होकर कोई डिसीजन न लें. रिलेशनशिप में किसी तीसरे की एंट्री हो सकती है. युवा जातक शराब का सेवन करने से बचें.

मीन राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. कोई बड़ा लाभ हाथ लग सकता है. भवन निर्माण की योजना सफल होगी. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. संतान सुख में वृद्धि होगी.

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ‘The Printlines’ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth 2024: करवा चौथ का व्रत कल, यहां जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और चंद्रोदय का समय

Latest News

पीएम मोदी काशी से देशवासियों को देंगे दीपावली गिफ्ट, करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को दीपावली की सौगात देने के लिए रविवार को वाराणसी पहुंचेंगे। अपने सांसद का...

More Articles Like This