Horoscope: मिथुन, सिंह समेत इन राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 22 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

22 अगस्त को भाद्रपद कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और गुरुवार का दिन है. गुरुवार को विष्णु जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. जीवनसाथी की ओर से उपहार मिल सकता है.

वृषभ राशि- पहले से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. राजनीति में पद एवं कद बढ़ेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. बेरोजगारों को रोजगार की प्राप्ति होगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मिथुन राशि- नौकरी में स्थानांनतरण के योग हैं. परिवार में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. व्यापारी वर्ग गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्तता रहेगी. व्यापार में भाई-बहनों का साथ मिलेगा. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा की प्राप्ति होगी. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

सिंह राशि- बनते-बनते कामों में बाधाएं आ सकती हैं. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. व्यापारी किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय लेने से बचें. दूसरे लोगों पर अधिक भरोसा करना घातक हो सकता है. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

कन्या राशि- परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. गीत, कला, अभिनय के क्षेत्र में सम्मान मिलेगा. युवा जातक विपरीत लिंग के साथी से आकर्षित हो सकते हैं. राजनीति में आपकी ख्याति बढ़ेगी.

तुला राशि- नौकरी में सुख-सुविधा में वृद्धि होगी. किसी पुरानी इच्छा की पूर्ति होगी. राजनीति में शत्रुओं को पटखनी देने में सफल होंगे. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. व्यापारिक स्थिति में सुधार होगा.

ये भी पढ़ें- अनासक्त होकर संसार में विचरण करते रहना वैष्णव का है धर्म: दिव्य मोरारी बापू

वृश्चिक राशि- मनोबल में वृद्धि होगी. व्यापार में नई योजनाओं का लाभ मिलेगा. करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे.

धनु राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. रोजगार के लिए भटकना पड़ सकता है. अधिक धन खर्च करने से बचें. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी. मौसमी रोग की चपेट में आ सकते हैं.

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से मतभेद हो सकता है. वाणी पर संयम रखें. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. मादक पदार्थ का सेवन करने से बचें.

कुंभ राशि- नौकरी की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है. समाज में मान-प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. परीक्षा प्रतियोगिया में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है.

मीन राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं. कार्यक्षेत्र में किया गया परिवर्तन लाभकारी होगा. धन निवेश करने के लिए दिन शुभ है. परिवार में किसी को कटु वचन कहने से बचें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This