Horoscope: सावन का पहला दिन इन राशि के जातकों के लिए रहेगा शुभ, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 22 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

22 जुलाई दिन सोमवार को सावन माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज से सावन माह की शुरुआत हो रही है. सोमवार को भगवान शिव की पूजा विषेश रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यापार में लाभ होगा. राजनीति में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

वृषभ राशि- आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. नौकरी में सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर चलें. नवीन व्यवसाय शुरू करने की योजना सफल होगी. महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष बढ़ सकता है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

मिथुन राशि- व्यर्थ वाद विवाद से बचें. महत्वपूर्ण कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. अनचाही यात्रा के योग हैं. किसी प्रियजन से शुभ समाचार मिलेगा. लव लाइफ बेहतरीन होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा.

कर्क राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में विरोधी आपकी उन्नति से जलेंगे. समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यापारी सोच समझकर निर्णय लें. युवा जातकों के मनोबल में वृद्धि होगी. जीवनसाथी संग यादगार पल बिताएंगे. खान-पान पर ध्यान दें.

सिंह राशि- आज का दिन उन्नति कारक होगा. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. राजनीति में गुप्त शत्रु षड्यंत्र रच सकते हैं. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. कोर्ट कचहरी के मामलों में सावधानी बरतें. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से विवाद हो सकता है. व्यापार के सिलसिले में यात्रा सफल होगी. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. करियर में चली आ रहीं बाधाएं दूर होंगी. परिवार में खुशियां आएंगी. शराब का सेवन करने से बचें.

तुला राशि- अधिक लोभ लालच करने से बचें. राजनीति में वर्चस्व की प्राप्ति होगी. नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. परिवार में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. पुराने मित्रों संग यात्रा पर जा सकते हैं. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.

वृश्चिक राशि- मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. किसी के बहकावे में आने से बचें. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं. नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है.

ये भी पढ़ें- 22 July 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

धनु राशि- राजनीति में नवीन जिम्मेदारी मिलेगी. व्यापार में मंदी आ सकती है. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. युवा जातक अपनी गुप्त बातों को उजागर करने से बचें. आजीविका की तलाश पूरी होगी. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा.

मकर राशि- अधूरे कार्य की पूर्ति होगी. रोजगार की तलाश में परिवार से दूर जाना पड़ेगा. संतान की ओर से खुशखबरी मिलेगी. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपकी ईमानदारी की प्रशंसा होगी. प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं.

कुंभ राशि- नौकरी में आपको महत्वपूर्ण पदों से हटाया जा सकता है. भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें. सगे संबंधियों के साथ विवाद हो सकता है. व्यापार में कोई परिवर्तन करने से बचें. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा की प्राप्ति होगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मीन राशि- विपरीत परिस्थितियों में शांतिपूर्वक काम लें. अनजान व्यक्ति से दोस्ती करने से बचें. संतान सुख की प्राप्ति होगी. परिवार में कोई शुभ घटना घट सकती है. व्यापारियों को अचानक धन लाभ होगा. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This