Horoscope: रविवार को सूर्य की तरह चमकेगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. प्रत्येक दिन ग्रह-नक्षत्र अपना चाल और स्थान बदलते हैं, जिसका असर हमारे दैनिक जीवन पर पड़ता है. अगर प्रत्येक दिन की शुरुआत राशिफल जानने के बाद की जाए तो हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. आइए आपको आज 22 सितंबर, दिन रविवार, अश्विन माह कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि का राशिफल बताते हैं. जानिए सभी राशियों का आज का राशिफल….

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में आपके बुद्धि-विवेक की सराहना होगी. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बिजनेस में चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. युवा जातक गलत संगत में पड़ने से बचें.

वृषभ राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. व्यापार में किसी योजना से नुकसान हो सकता है. संतान के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण कमान आपको मिल सकती है. अनचाही यात्रा के योग हैं.

मिथुन राशि- नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. कोर्ट कचहरी मामले में निर्णय आपके पक्ष में आएगा. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओ का ध्यान रखें. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

ये भी पढ़ें- जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

कर्क राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. परिवार के हित में कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं. आय के स्रोत बढ़ेंगे. सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को खुशखबरी मिलेगी. ससुराल पक्ष से धन-आभूषण की प्राप्ति हो सकती है.

सिंह राशि- करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. राजनीति से जुड़े लोग विरोधियों से सावधान रहें. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. माता से वाद-विवाद हो सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. नया काम शुरू करने के लिए दिन शुभ है. संतान के कारण समाज में आपकी साख बढ़ेगी. नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. युवा जातक महिला मित्रों से सावधान रहें.

तुला राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. व्यापारी वर्ग को कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी.

वृश्चिक राशि- पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. खेल, कला, अभिनय के क्षेत्र में पुरस्कार मिलने की संभावना है. आर्थिक स्थिति में कुछ गिरावट आ सकती है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. शराब का सेवन करने से बचें.

धनु राशि- कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें. संतान सुख में वृद्धि होगी. रोजगार की तलाश में भटकना पड़ सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

मकर राशि- नौकरी में मनचाहा स्थानांतरण हो सकता है. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. परिवार में किसी नए सदस्या का आगमन हो सकता है.

कुंभ राशि- पहले से सोचे समझे कार्यों में सफलता मिलेगी. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है. प्रेम विवाह की योजना में सफलता मिलेगी. किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचें.

मीन राशि- आज आपका मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. दांपत्य जीवन में शक की स्थिति पैदा हो सकती है. विद्यार्थियों को मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. मित्रों के सामने अपनी गुप्त बातों को शेयर करने से बचें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

रुबिना दिलैक के शो में Sana Khan ने मर्दों पर साधा जमकर निशाना, कहा- ‘ बीवी को कैसे छोटे कपड़े पहनने देते हैं पति?’

एक्ट्रेस सना खान अब ग्लैमर इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकीं हैं। जी हाँ एक्ट्रेस अब इस्लाम के रास्ते पर...

More Articles Like This