Horoscope: राजनीति के क्षेत्र में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानिए मंगलवार का राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 23 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

23 जुलाई दिन मंगलवार को श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि द्वितीया है. मंगलवार को बजरंगबली की पूजा विषेश रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- कार्य क्षेत्र में नए लोगों से मुलाकात होगी. भूमि संबंधी कार्य में सफलता मिलेगी. वाणी पर संयम रखें. व्यापार में अपेक्षा से अधिक मुनाफा होगा. रोजगार के लिए भटकना पड़ेगा. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

वृषभ राशि- परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. परिवार में कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है.

मिथुन राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी में आपके बुद्धि विवेक की प्रशंसा होगी. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. समाज में मान-प्रतिष्ठा को लेकर सजग रहें. लव पार्टनर संग तनाव की स्थिति रहेगी.

ये भी पढ़ें- ओलंपिक के आगाज से पहले सजा पेरिस, दिल जीत रही तस्वीरें

कर्क राशि- कार्य क्षेत्र में संघर्ष की स्थिति रहेगी. व्यापारी गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. विदेश यात्रा के योग हैं. किसी को अपनी कमजोरी बताने से बचें. किसी परिजन से शुभ समाचार मिलेगा.

सिंह राशि- पहले से रुके हुए कार्य बनते नजर आएंगे. कार्यक्षेत्र में दबाव बढ़ सकता है. रोजगार की प्राप्ति होगी. किसी के बहकावे में आने से बचें. नौकरी में परिवर्तन के योग हैं. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

कन्या राशि- राजनीति में पद, प्रतिष्ठा बढ़ेगी. वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. व्यापार में मंदी आ सकती है. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें.

तुला राशि- कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. बनते बनते कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. परिवार के किसी सदस्य से नोकझोक हो सकती है. प्रेम संबंध विवाह में बदल सकता है. आय में वृद्धि होगी. करियर को लेकर मानसिक तनाव रहेगा.

वृश्चिक राशि- आज का दिन लाभदायक साबित होगा. व्यापारी अपनी योजनाओं का खुलासा करने से पचें. राजनीति में महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति होगी. नौकरी में मनचाहा स्थान प्राप्त होगा. आजीविका के क्षेत्र में लाभ मिलेगा. प्रेम संबंध में भावुक होकर निर्णय लेने से बचें.

धनु राशि- परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. मित्रों संग यात्रा पर जा सकते हैं. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में लापरवाही करने से बचें. गुप्त शत्रु आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं. भूमि, भवन खरीदारी के योग हैं. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कुंभ राशि- वरिष्ठ परिजनों का सहयोग मिलेगा. कानूनी विवाद से बचें. किसी की कही सुनी बातों में आने से बचें. जीवनसाथी को लेकर चिंता रहेगी. माता संग अकारण विवाद हो सकता है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार में अचानक धन लाभ होगा.

मीन राशि- रोजगार के अवसर मिलेंगे. परिवार में कोई सुखद घटना घट सकती है. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिलेगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This