Horoscope: नौकरी में इन 3 राशि के जातकों को मिलेगी मनचाही सफलता, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 24 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

24 जुलाई दिन बुधवार को श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि तृतीया है. बुधवार को गणेश जी की पूजा विषेश रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में तनाव की स्थिति रहेगी. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. परिवार में किसी से मतभेद हो सकता है. व्यापार में धन प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा.

वृषभ राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. सरकारी योजनाओं का लुफ्त उठाएंगे. रोजगार की तलाश पूरी होगी. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा की प्राप्ति होगी. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है. वाणी पर संयम रखें.

मिथुन राशि- नवीन व्यापार शुरू करने की योजना बना सकते हैं. नौकरी में आपको महत्वपूर्ण पद से हटाया जा सकता है. भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें. अनचाही यात्रा के योग हैं. परिवार में कोई शुभ घटना घट सकती है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में आपके लगन की सराहना होगी. समाज में पहचान बनाने का प्रयास करेंगे. आय के नए स्रोतों में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तुओं का ध्यान रखें. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी.

सिंह राशि- नौकरी में धैर्य एक संयम पूर्वक कार्य करें. अधूरे कार्यों की पूर्ति होगी. विरोधी आपकी किसी योजना में बाधा डाल सकते हैं. व्यापार के सिलसिले में यात्रा के योग हैं. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

कन्या राशि- आज का दिन उन्नति कारक रहेगा. विदेश जाने की अभिलाषा पूरी होगी. किसी प्रियजन से शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार में नए परिवर्तन लाभाकारी होंगे. नौकरी में अपने कार्यों को दूसरे के भरोसे न छोड़े. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा.

तुला राशि- कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा. रोजगार की तलाश के लिए घर से दूर जाना पड़ेगा. राजनीति में कोई महत्वाकांक्षा पूर्ण होगी. करियर को लेकर तनाव रहेगा. अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं.

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: यहां है दुनिया का सबसे बड़ा स्वयंभू शिवलिंग, हर साल बढ़ता है आकार

वृश्चिक राशि- आज कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. संतान को लेकर चिंतित रहेंगे. आपकी कोई गुप्त बात परिवार के सामने आ सकती है. मन में नकारात्मक विचार लाने से बचें.

धनु राशि- कार्यक्षेत्र में कोई शुभ घटना घट सकती है. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. भवन संबंधी कार्यों में भागदौड़ रहेगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें. विरोधी आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं. वाहन तीव्र गति से न चलाएं. बाहरी भोजन खाने से बचें.

मकर राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटका का लाभ मिलेगा. मन में उत्साह रहेगा. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. संतान की संगती पर ध्यान दें. परिवार में कोई अनहोनी हो सकती है. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. माता का सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि- आय के नए स्रोत खुलेंगे. किसी प्रियजन के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में कोई मंगल कार्य संपन्न हो सकता है. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी.

मीन राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. मित्रों संग यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार में कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. व्यापार में अपेक्षा से अधिक मुनाफा होगा. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This