Horoscope: रविवार को सूर्य की तरह चमकेगी इन 5 राशि के जातकों की किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 25 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

25 अगस्त को भाद्रपद कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और रविवार का दिन है. रविवार को सूर्य देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- किसी महत्वपूर्ण कार्य में आ रही बाधा दूर होगी. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. व्यापारी वर्ग धैर्य और लगन के साथ कार्य करें. नवीन वाहन खरीदेन की योजना सफल होगी. स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें.

वृषभ राशि- कार्यक्षेत्र में आपकी छवि को धक्का लग सकता है. व्यापार में लाभ और हानि दोनों होने के संकेत हैं. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. शराब का सेवन कर वाहन चलाने से बचें.

मिथुन राशि- नौकरी में विरोधियों की नकारात्मक प्रवृत्ति से बचें. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. जीवनसाथी की ओर से कीमती उपहार मिल सकता है. धार्मिक यात्रा पर जाने के योग हैं. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है.

कर्क राशि- आज पैतृक धन संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है. व्यापार में आय के नए स्रोत खुलेंगे. गीत, संगीत,कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मान मिलेगा. संतान सुख में वृद्धि होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में ठीक से पैरवी करें.

सिंह राशि- आज का दिन सकारात्मकता भरा रहेगा. समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. युवा जातक किसी के बहकावे में आने से बचें. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर सोच समझकर कोई निर्णय लें.

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से मतभेद हो सकता है. राजनीति में विरोधी बनते काम को बिगाड़ सकते हैं. परीक्षा प्रतियोगिता में उच्च सफलता मिलेगी. प्रेम विवाह की योजनाओं में बाधा आ सकती है. वाणी पर संयम बरतें.

तुला राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. व्यापार में की गई योजनाएं सफल होंगी. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. लव पार्टनर संग लंबी यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. राजनीति में वर्चस्व स्थापित करेंगे. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति हो सकती है. रोजगार की तलाश के लिए भटकना पड़ सकता है. भूमि-भवन खरीदने की योजना सफल होगी.

धनु राशि- नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. पिता के सहयोग से व्यापार में उन्नति होगी. परिवार में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ें- 25 August 2024 Ka Panchang: रविवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा की सराहना होगी. युवा जातक दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. यात्रा के दौरान कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. संतान की ओर से सुभ समाचार मिलेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

कुंभ राशि- नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है. धन निवेश करने के लिए दिन शुभ है. व्यापारी वर्ग अपनी योजनाओं को उजागर करने से बचें.

मीन राशि- कार्यक्षेत्र में भागदौड़ एवं तनाव की स्थिति रहेगी. करियर में उच्च सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधों में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी. किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना भारी पड़ सकता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This