Horoscope: धनु और कुंभ राशि के जातकों को नौकरी में मिलेगी तरक्की, जानिए बुधवार का राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 26 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

26 जून दिन बुधवार को आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. बुधवार को गणेश भगवान की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि के जातकों के लिए विशेष होने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का बुधवार का राशिफल…

मेष: आज का दिन शानदार रहेगा. सोचे गए काम पूरे होंगे. किसी मित्र के यहां जाना हो सकता है. राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.

वृषभ: आज का दिन उत्तम रहेगा. किसी यात्रा पर जाने के योग हैं. व्यापार में नए आयाम स्थापित होंगे. वाणी पर संयम बरतें. किसी की बातों में आने से बचें.

मिथुन: आज का दिन ठीक रहेगा. विरोधियों से सतर्क रहें. नौकरी में प्रगति के मार्ग प्रशस्त होंगे. प्रियजनों का साथ मिलेगा. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

कर्क: आज दिन थोड़ी परेशानियों वाला रह सकता है. भूमि विवाद से जुड़े किसी मामले में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. किसी अनचाही यात्रा पर जाना हो सकता है.

सिंह: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कार्यक्षेत्र पर थोड़ा सावधान रहें. विरोधी परेशान कर सकते हैं. धार्मिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं. मान सम्मान में वृद्धि होगी.

कन्या: आज का दिन ठीकठाक रहेगा. अधिकारियों का साथ मिलेगा. कोर्ट कचहरी के फैसले आपके पक्ष में आ सकते हैं. लव लाइफ में खटपट हो सकती है.

तुला: आज का दिन शानदार रहेगा. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. यात्रा के योग हैं. पिता का साथ मिलेगा.

वृश्चिक: आज के दिन विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. व्यापार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. किसी अनजान की बातों पर भरोसा करने से बचें.

धनु: आज का दिन उन्नति वाला रहेगा. नौकरी की चाहत पूरी होगी. भविष्य को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. सकारात्मक विचारों से भरे रहेंगे. शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी.

मकर: आज का दिन ठीक रहेगा. गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा. भौतिक साधनों की पूर्ति होगी. मीडिया से जुड़े लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. खान पान पर ध्यान दें.

कुंभ: आज के दिन की शुरुआत किसी अच्छे समाचार से होगी. नौकरी में तरक्की के द्वार खुलेंगे. कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता हाथ लगेगी. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

मीन: आज का दिन अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. कहीं बाहर जाना हो सकता है. परिवार की किसी समस्या से परेशान हो सकते हैं. विपरीत परिस्थिति में धैर्य से काम लें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Iran Election Results: किसी भी प्रत्याशी को नहीं मिला जीत का वोट, अब राष्ट्रपति चुनने के लिए होगा दूसरे दौर का मतदान

Iran Election Results: ईरान में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान हुआ था, जिसमें किसी भी उम्‍मीदवार को...

More Articles Like This