Horoscope: राजनीति के क्षेत्र में इन राशि के जातकों को मिलेगी सफलता, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 27 July 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

27 जुलाई, दिन शनिवार को श्रावण कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. शनिवार को शनि देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- नौकरी में सुख-सुविधा का लाभ मिलेगा. व्यापार में आय में वृद्धि होगी. परिवार में किसी अतिथि के आगमन से प्रसन्न रहेंगे. राजनीति में विरोधियों पर जीत हासिल करेंगे. वाहन खरीदारी के योग हैं. जीवनसाथी की ओर से शुभ समाचार मिलेगा.

वृषभ राशि- कार्यक्षेत्र में नए लोगों से मुलाकात होगी. विवाह संबंधी कार्यों में व्यस्तता रहेगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. व्यापार में उन्नति के योग हैं. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. करियर को लेकर तनाव की स्थिति रहेगी.

मिथुन राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. कार्यक्षेत्र में अधिक भागदौड़ रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति मिलेगी. वाणी पर संयम रखें. मित्रों संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कर्क राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. राजनीति में महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति होगी. भूमि, भवन, वाहन खरीदारी के लिए दिन शुभ है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. बनते बनते काम में बाधाएं आ सकती हैं. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें.

सिंह राशि- किसी महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. व्यापार में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. विदेश यात्रा के योग हैं. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में किसी से निकटता बढ़ेगी. मन में नकारात्मक विचार लाने से बचें. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी.

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में असमंजस की स्थिति रहेगी. वरिष्ठ सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलें. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. व्यापार में नई योजनाएं सफल होंगी. अपनी कमियों को दूसरे के सामने उजागर करने से बचें. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

तुला राशि- आज का दिन उन्नति कारक होगा. किसी के बहकावे में आने से बचें. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. व्यापार में अचानक धन लाभ होगा. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें. प्रेम संबंधों में अपने भावना पर काबू रखें. संतान किसी गलत संगति में पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: एक ऐसा मंदिर जहां अकेले विराजमान हैं भगवान शिव, बाहर बैठ माता पार्वती कर रहीं इंतजार!

वृश्चिक राशि- परिवार में किसी का विवाह पक्का हो सकता है. धन वृद्धि के योग हैं. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. यात्रा पर कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. युवा जातक मानसिक तनाव लेने से बचें. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

धनु राशि- किसी पुराने मुकदमे से छुटकारा मिलेगा. व्यापार में जोखिम लेने से बचें. परिवार में कोई शुभ घटना घट सकती है. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. आय के स्रोत में वृद्धि होगी. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें. तला-भुना खाने से बचें.

मकर राशि- आज मन कुछ अशांत रहेगा. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से डांट पड़ सकती है. किसी को कटु वचन कहने से बचें. समाज में मान प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. व्यापार में परिवर्तन के कारण हानि हो सकती है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- चली आ रही समस्या से छुटकारा मिलेगा. व्यापारी किसी लालच में पड़ने से बचें. युवा जातकों को भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. संतान सुख की प्राप्ति होगी. प्रेमी की ओर से उपहार मिल सकता है. सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएंगे.

मीन राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. कार्यक्षेत्र में तर्क-वितर्क करने से बचें. करियर में उच्च सफलता मिलेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This