Horoscope: बहकावे में आने से बचें, इन लोगों से रहें सावधान, जानिए बुधवार का राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 28 February 2024: आज 28 फरवरी, दिन बुधवार को फाल्गुन कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज के दिन भगवान गणेश की पूजा विशेष रूप से की जाती है. बुधवार के दिन कुछ राशि वाले जातकों को नए अवसर की होगी प्राप्ति, तो कुछ जातकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का बुधवार का राशिफल…

मेष राशि- आज के दिन लेनदेन में सावधानी बरतें. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्त हो सकती है. संतान पक्ष से शुभ सूचना मिल सकती है. दान-पुण्य के कार्य में धन लगा सकते हैं. परिवार के सदस्य के साथ कहासुनी हो सकती है. संतान से किया हुआ वादा पूरा करेंगे. भावनाओं में आकर कोई निर्णय लेने से बचें.

वृष राशि- आज का दिन खुशनुमा रहेगा. लंबे समय से रुकी हुई डील फाइनल हो सकती है. परिवार का सहयोग मिलेगा. अपनी मनमर्जी से कोई फैसला न लें. मेहमान के आगमन से प्रसन्न रहेंगे. जीवनसाथी के सेहत का ध्यान रखें. किसी भी काम को धैर्य रखकर करें.

मिथुन राशि- आलस्य त्यागकर आगे बढ़ने की कोशिश करें. कार्यक्षेत्र में किसी तरह की ढील न बरतें. विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं. संतान की तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होंगी. लव पार्टनर संग घूमने जा सकते हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कर्क राशि- आज के दिन सुख समृद्धि बनी रहेगी. कारोबार में धन लाभ होगा. घर में किसी भव्य कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. सरकारी नौकरी वाले जातकों को अच्छा मुकाम हासिल हो सकता है. मित्र की चिंता सता सकती है. रक्त संबंधी रिश्तों के प्रति प्रेम की भावना बनी रहेगी.

सिंह राशि- आज के दिन सकारात्मकता बनाए रखें. मान सम्मान में वृद्धि होगी. मकान या दुकान की खरीदारी के योग हैं. निजी मामलों में बाहरी व्यक्ति की सलाह न लें. कला में रुचि बढ़ेगी. सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. काम करते समय नियमों पर ध्यान दें. खान-पान में सावधानी बरतें.

कन्या राशि- परोपकार के कार्यों से जुड़ सकते हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी. निवेश करने से पहले सोच विचार करें. अजनबी लोगों से सावधानी बरतें. राजनीति में कार्यरत लोग बड़े नेता से मिल सकते हैं. अतिथि का आगमन हो सकता है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

तुला राशि- आज के दिन नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी. विभिन्न योजनाओं में लाभ मिलेगा. बड़ी डील साइन कर सकते हैं. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा की प्राप्ति होगी. व्यापार में धन लाभ होंगे. यात्रा के योग हैं. संतान को ओर से शुभ सूचना मिल सकती है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

वृश्चिक राशि- नए अनुभवों का लाभ उठाएंगे. धन-धान्य में वृद्धि होगी. व्यावसायिक गतिविधियां बेहतर होंगी. मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. पद प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. कामों को लेकर भागदौड़ करनी पड़ सकती है. संतान के लक्ष्य की पूर्ति होगी.

धनु राशि- आज का दिन फलदायक रहेगा. कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे. भाग्य का साथ मिलेगा. बड़े लक्ष्य की पूर्ति होगी. यात्रा के योग हैं. परिजनों का सहयोग मिलेगा. लव पार्टनर से तोहफा मिल सकता है. जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करें.

ये भी पढ़ें- Mahashivratri 2024: मह‍ाशिवरात्रि पर राशि अनुसार करें ये खास उपाय, सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

मकर राशि- बढ़ती जिम्मेदारियों से परेशान रहेंगे. बड़ों की बातों का सम्मान करें. निवेश संबंधी योजना में धन लगाने से बचें. समाज में मान सम्मान मिलेगा. विरोधी परेशान कर सकता है. आय में वृद्धि होगी. परिजन की सलाह के बाद कोई निर्णय लें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी. नौकरी वाले जातकों को बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. शारीरिक कष्टों को नजरअंदाज न करें. व्यवहार से सभी का दिल जीत पाएंगे. कामकाज में तेजी दिखाएं. वाहन खरीदारी के योग हैं. कामकाज को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है.

मीन राशि- किसी के बहकावे में आने से बचें. कार्यक्षेत्र में अच्छा मुकाम हासिल होगा. लेनदेन में सावधानी बरतें. विरोधी कोई षड्यंत्र रच सकते हैं. किसी संस्था से जुड़ सकते हैं. माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This