Horoscope: वृषभ समेत इन राशि के जातकों को मिलेगी नौकरी में तरक्की, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 28 July 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

28 जुलाई, दिन रविवार को श्रावण कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. रविवार को सूर्य देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- नौकरी में स्थानानंतरण के योग हैं. आर्थिक मामलों में वृद्धि होगी. समाज में आपके बुद्धि विवेक की प्रशंसा होगी. व्यापार में मंदी आ सकती है. भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा का लाभ मिलेगा. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

वृषभ राशि- किसी महत्वूर्ण कार्य में बाधा आ सकती है. मित्रों पर अत्यधिक खर्च करने से बचें. व्यापार में अचानक धन लाभ के योग हैं. नौकरी में बॉस की निकटता का लाभ मिलेगा. संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशि- कारोबार में किसी तरह का जोखिम उठाने से बचें. नौकरी में स्थान परिवर्तन के कारण आय प्रभावित होगी. परिवार में कोई शुभ घटना घट सकती है. रोजगार की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

कर्क राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में व्यर्थ के झगड़े में पड़ने से बचें. नवीन संपत्ति खरीदारी की योजना बना सकते हैं. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

सिंह राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. संपत्ति संबंधी कार्यों में भागदौड़ करना पड़ सकता है. व्यापार में गुप्त शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं. लव पार्टनर से कोई बात छिपाने से बचें. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा.

कन्या राशि- जमा पूंजी को खर्च करने से बचें. व्यापार में लापरवाही के कारण हानि हो सकती है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी. संतान की हरकत से समाज में शर्मिंदा होना पड़ सकता है. तला-भुना खाने से बचें. लंबी यात्रा के योग हैं.

तुला राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. व्यापारिक यात्रा लाभकारी होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. राजनीति में कोई लाभ का पद मिलेगा. करियर को लेकर तनाव की स्थिति रहेगी. भाई-बहनों से अकारण विवाद हो सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- 28 July 2024 Ka Panchang: रविवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृश्चिक राशि- आज का दिन उन्नति कारक रहेगा. संतान को कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है. भूमि के क्रय विक्रय से धन लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर चलें. अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.

धनु राशि- कार्यक्षेत्र में चली आ रही बाधाएं दूर होंगी. व्यापारी अपनी योजनाओं का खुलासा करने से बचें. धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. क्रोध में आकर कोई निर्णय लेने से बचें. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. परिवार में तनाव की स्थिति रहेगी.

मकर राशि- राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. मन में नकारात्मक विचार लाने से बचें. जीवनसाथी संग यादगार पल बिताएंगे. भूमि-भवन खरीदारी के लिए दिन शुभ है. यात्रा के दौरान कीमती वस्तु का ध्यान रखें.

कुंभ राशि- आज का दिन परेशानी भरा रहेगा. आर्थिक मामलों में सोच समझकर निर्णय लें. नौकरी में वेतन में वृद्धि होगी. बनते-बनते काम में बाधा आ सकती है. प्रेम विवाह की योजना सफल रहेगी. करियर में उच्च सफलता की प्राप्ति होगी.

मीन राशि- पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. नौकरी में अधिकारियों से तर्क वितर्क करने से बचें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. व्यापार में नई योजनाएं सफल होंगी. युवा जातक गलत संगती में पड़ सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति मिलेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

जेलेंस्की से मुलाकात के बाद मेलोनी ने दिया बड़ा बयान, बोली- भारत-चीन रुकवा सकते हैं रूस-यूक्रेन युद्ध

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ा जंग थमने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों देश एक दूसरे...

More Articles Like This