Horoscope: कन्या और वृश्चिक राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 28 March 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी गुरुवार 28 मार्च को चैत्र माह के कृष्ण पक्ष तृतीया तिथि है. साथ ही आज संकष्टी चतुर्थी भी है. आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का गुरुवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन चुनौतियों भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. किसी बात को लेकर मन बेचैन रहेगा. भावनात्मक रूप से उलझे रहेंगे. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी संग यादगार पल बिताएंगे. ससुराल पक्ष से किसी का आगमन हो सकता है.

वृषभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश रहेंगे. प्रमोशन के संयोग हैं. व्यापार में अधिक लाभ होगा. लव पार्टनर संग मौज मस्ती करेंगे. परिवार की इच्छाएं पूरी करेंगे. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. संतान से नोकझोक हो सकती है.

मिथुन राशि- आज का दिन तनाव वाला रहेगा. ऑफिस में मन प्रसन्न रहेगा. व्यापारी वर्ग विरोधियों से सावधान रहें. युवा जातक प्रेम प्रसंग में पड़ सकते हैं. अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझें. बुजुर्गों की सेवा करें. यात्रा के योग हैं. शेयर मार्केट में धन निवेश करना शुभ रहेगा.

कर्क राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कार्यस्थल पर ऐसे लोग से मिल सकते हैं जिसे आप नापसंद करते हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. व्यापारियों को नुकसान हो सकता है. युवा जातक वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. अधिक धन खर्च करने से बचें. सेहत खराब हो सकती है.

सिंह राशि- आज के दिन सावधानी बरतें. ऑफिस में काम के चलते थकान हो सकती है. व्यापारी सरकारी नियमों का उल्लंघन करने से बचें. युवा जातक ओवर थिंकिंग न करें. किसी से धन उधार ले सकते हैं. जीवनसाथी की कुछ आदतें आपको परेशान कर सकती हैं.

कन्या राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. आय में वृद्धि होगी. व्यापार में धन लाभ होगा. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. परिवार से स्नेह मिलेगा. लव पार्टनर से कोइ गिफ्ट मिल सकता है. संतान की हरकतों पर ध्यान दें. वाहन खरीदारी के योग हैं.

तुला राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. जो चला गया उसकी प्रतिक्षा करना व्यर्थ है. परिवार में कलह की स्थिति होगी. बीपी के पेशेंट सावधान रहें. लव पार्टनर को समझने का प्रयास करें. जीवनसाथी को अपनी असफलताओं का दोषी न ठहराएं. माता आपसे नाराज हो सकती हैं.

वृश्चिक राशि- आज का दिन परेशानी वाला रहेगा. ऑफिस में मानसिक तनाव रहेगा. व्यापारियों को रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आर्थिक तंगी की परेशानियां खत्म होंगी. युवा जातक किसी तरह का कमिटमेंट सोच समझकर करें. जीवनसाथी संग अकेले समय बिताएंगे.

धनु राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा. पेट दर्द से परेशान रहेंगे. व्यापारियों को धन हानि हो सकती है. युवा जातकों का पढ़ाई में मन लगेगा. जीवन संगिनी को सफलता मिलेगी. मित्रों संग घूमने जा सकते हैं. संतान की ओर से खुशखबरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें- 28 March 2024 Ka Panchang: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुलकाल का समय

मकर राशि- आज का दिन मिलाजुला रहेगा. क्रोध में आकर कोई काम न करें. परिवार संग मौज मस्ती भी करेंगे. किसी बात को लेकर मन प्रसन्न रहेगा. व्यापारी ईमानदारी से अपना व्यापार करें.
युवा जातक अपने परिवार के विरुद्ध जा सकते हैं. संपत्ति में बढ़ोतरी होगी.

कुंभ राशि- आज के दिन उतार चढ़ाव वाली स्थिति होगी. कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे. कॉस्मेटिक चीजों का इस्तेमाल सावधानी से करें. युवा जातक किसी से नेगेटिव व्यवहार न करें. भाई बहनों में प्यार बना रहेगा. जीवनसाथी को लेकर मन खिन्न रहेगा.

मीन राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है. व्यापारियों को धन लाभ होगा. सफलता के लिए युवा जातक पढ़ाई लिखाई में बदलाव करें. शादी विवाह के मामले में अच्छे से जांच पड़ताल करें. मानसिक तनाव रहेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

योगी सरकार ने लाखों लोगों को सरकारी नौकरी देकर बनाया रेकार्ड: डा दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान में...

More Articles Like This