Horoscope: सावन का दूसरा सोमवार इन 5 राशि के जातकों के लिए रहेगा शुभ, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 29 July 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

29 जुलाई, दिन सोमवार को श्रावण कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. सोमवार को भगवान शिव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- परिवार में संपत्ति को लेकर बटवारा हो सकता है. खेल कूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. नौकरी में सहयोगियों से आकर्षित हो सकते हैं. मनचाही यात्रा के योग हैं. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. सेहत के प्रति सचेत रहें.

वृषभ राशि- कार्यक्षेत्र में कोई शुभ घटना घट सकती है. व्यापार में उन्नति के योग हैं. राजनीति में सहयोगियों से लाभ मिलेगा. कारागार में बंद लोग मुक्त होंगे. समाज में आपके कार्यों की सराहना होगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी.

मिथुन राशि- नौकरी में महत्वपूर्ण व्यक्ति का सहयोग मिलेगा. नया कार्य शुरू करने के लिए दिन शुभ है. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. राजनीति में जरा सी लापरवाही महंगी पड़ सकती है. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें. परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है. नि:संतान लोगों को संतान सुख की प्राप्ति होगी. लंबी यात्रा के योग हैं. व्यापार में नई योजनाएं लाभकारी सिद्ध होंगी.

सिंह राशि- महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. पुराने मुकदमे में जीत हासिल होगी. परिवार में तनाव उत्पन्न हो सकता है. यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति से कोई वस्तु न लें. राजनीति में उच्च पद की प्राप्ति होगी.

ये भी पढ़ें- समाज में संत न हों तो समाज टिक नहीं सकता: दिव्य मोरारी बापू 

कन्या राशि- आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है. व्यापार अधिक गति पकड़ेगा. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. परिवार में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है.

तुला राशि- कार्यक्षेत्र में अचानक कोई सफलता मिलेगी. व्यापारी ग्राहकों से वाद-विवाद करने से बचें. रोजगार की तलाश के लिए भटकना पड़ेगा. वाणी पर संयम रखें. शराब का सेवन करने से बचें. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे.

वृश्चिक राशि- तीर्थ यात्रा पर जाने के योग हैं. नौकरी में उच्चाधिकारी से निकटता का लाभ मिलेगा. व्यापारी लेनदेन में सावधानी बरतें. संतान को लेकर मन चिंतित रहेगा. माता-पिता के सहयोग से करियर में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

धनु राशि- नौकरी में स्थानानंतरण के योग हैं. परिवार में चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएंगे. वाहन चलाते समय कोई दुर्घटना हो सकती है. प्रेम प्रसंग प्रगाढ़ होंगे. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मकर राशि- राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा. व्यापार में उन्नति के साथ अधिक लाभ होगा. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. वैवाहिक जीवन में कोई ठोस कदम उठाने से बचें. अधूरे काम की पूर्ति होगी. खान-पान पर ध्यान दें.

कुंभ राशि- कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. व्यापार के सिलसिले में यात्रा के योग हैं. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. राजनीति में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. शराब का सेवन कर वाहन चलाने से बचें. जीवनसाथी संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

मीन राशि- आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. नौकरी में मनचाहा पद मिलेगा. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. युवा जातक मानसिक तनाव लेने से बचें. नवीन संपत्ति खरीदने के योग हैं. किसी से उधार लेने से बचें. लव लाइफ में उथल-पुथल की स्थिति रहेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

NEET UG Counselling 2024: राउंड 2 में जुड़ीं 600 से अधिक सीटें, जानें डिटेल

NEET UG Counselling 2024:  नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड में भाग लेने वाले उम्‍मीदवारों के लिए अहम खबर...

More Articles Like This