Horoscope: सिंह राशि वाले रहेंगे खुश, कुंभ राशि के जातक हो सकते हैं परेशान, पढ़िए राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal 30 December 2023: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी 20 दिसंबर, शनिवार को पौष माह के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है. आज के दिन कर्मों के न्याय देवता शनि भगवान और हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से काशी के ज्योतिष श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

यह भी पढ़ें: Festival Calendar: साल 2024 में कब है होली, दशहरा और दिवाली, जानिए जनवरी से दिसंबर तक के व्रत-त्यौहार की पूरी लिस्ट

मेष: आज का दिन परेशानियों वाला हो सकता है. ऑफिस में किसी से बहस हो सकती है, व्यापार में मन मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं.

वृषभ: ऑफिस में काम लेकर थोड़ी सावधानी बरतें. किसी से विवाद करने से बचें. वाणी पर संयम बरतें. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. किसी की बातों में आने से बचें.

मिथुन: आज का दिन शानदार रहेगा. मीडिया के क्षेत्र में काम करने वालों को कुछ अच्छा समाचार मिल सकता है. व्यापारियों के लिए दिन सुखद रहेगा. मन में किसी बात को लेकर प्रसन्नता रहेगी.

कर्क: आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. रूके हुए काम पूरे होंगे. नौकरी करने वालों को कोई गुड न्यूज मिल सकती है. अविवाहित जातकों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

सिंह: नौकरी करने वालों जातकों को किसी अच्छी कंंपनी से ऑफर लेटर मिल सकता है. व्यापार में अप्रतियाशित लाभ होगा. किसी काम के कारण दिन भर व्यस्तता हो सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए.

कन्या: आज किसी काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. स्वास्थ्य की स्थिति से दिन ठीक नहीं रहेगा. किसी अज्ञात भय से मन परेशान हो सकता है. व्यापार में कोई बाधा आ सकती है.

तुला: आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे. नौकरी करने वाले जातकों को नया ऑफर मिल सकता है. सिंगल जातकों को प्रेंम का प्रस्ताव आ सकता है. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

वृश्चिक: आज आप आलस के कारण परेशान हो सकते हैं. नौकरी कर रहे जातकों को थोड़ा संभल कर रहना चाहिए. अविवाहित जातकों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. व्यापार में लाभ होगा.

धनु: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. दफ्तर में किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. घर से निकलने के दौरान बड़ों का आशीर्वाद लें.

मकर: आज आपको कार्यक्षेत्र पर कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. अधिकारियों से मन मुटाव होगा. किसी पुराने काम के पूरा होने प्रसन्नता रहेगी.

कुंभ: आज का दिन परेशानियों वाला हो सकता है. व्यापार में मन मुताबिक लाभ नहीं होगा. घर पर नई वस्तुओं की बढ़ोत्तरी हो सकती है. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम आ सकता है.

मीन: आज का दिन शानदार रहेगा. अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे. प्रमोशन के योग हैं. परिवार की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है. खान पान पर विशेष ध्यान दें.

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. ‘द प्रिंटलाइंस’ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

मिर्जापुर में हादसाः ट्रक ने तीन लोगों को रौंदा, तीनों की मौत, चालक फरार

Mirzapur Accident: मिर्जापुर से सड़क दुर्घटना की खबर आ रही है. गुरुवार की सुबह यहां चुनार थाना क्षेत्र के...

More Articles Like This