Horoscope: मेष, कन्या, धनु राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 30 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज यानी 30 मई दिन गुरुवार को ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि सप्तमी है. आज के दिन विष्णु जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का गुरुवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. व्यापार में धन वृद्धि के योग हैं. किसी काम में आ रही बाधा दूर होगी. जीवनसाथी संग संबंध मधुर होंगे. किस्मत का साथ मिलेगा. खान-पान पर ध्यान दें. वाहन खरीदारी के योग हैं.

वृषभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. करियर में उन्नति मिलेगी. कोई मुश्किल परिस्थिति सामने आ सकती है. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. लंबी यात्रा के योग हैं.

मिथुन राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. अप्रिय समाचार की प्राप्ति हो सकती है. वाणी पर नियंत्रण रखें. रोजगार की तलाश पूरी होगी. लंबी यात्रा के योग हैं. प्राइवेट कंपनीयों में कार्यरत लोगों को झटका लग सकता है. दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा.

कर्क राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में नए लोगों से मुलाकात होगी. व्यापार में योजनाएं सफल होंगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. मित्रों से कुछ मतभेद हो सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

सिंह राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. कार्यक्षेत्र में किसी काम में बाधा आ सकती है. संतान को ओर से शुभ समाचार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति होगी. समाज में आपके बुद्धि विवेक की प्रशंसा होगी. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. खान-पान पर ध्यान दें.

कन्या राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नवीन संपत्ति के लिए दिन शुभ है. व्यापार में धन वृद्धि के योग हैं. बेरोजगारों को रोजगार की प्राप्ति होगी. नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. विद्यार्थियों को भाग्य का साथ मिलेगा.

तुला राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. मानसिक एवं शारीरिक कष्ट हो सकता है. किसी के बहकावे में आने से बचें. लंबी यात्रा के योग हैं. अपनी जिम्मेदारियां दूसरों पर न डालें. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. घर में तानव का माहौल रहेगा.

वृश्चिक राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. रोजगार की तलाश पूरी होगी. कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. माता-पिता संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. व्यापारियों को हानि हो सकती है. प्रेमी संग तनाव की स्थिति रहेगी.

ये भी पढ़ें- 30 May 2024 Ka Panchang: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

धनु राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. विरोधियों पर विजय की प्राप्ति होगी. भाग्य का साथ मिलेगा. बुजुर्गों का अपमान करने से बचें. कार्यक्षेत्र में परिश्रम का उचित फल मिलेगा. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं. जीवनसाथी संग सुखद पल बिताएंगे.

मकर राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. कोर्ट कचहरी के मामले में जीत होगी. निवेश करने के लिए दिन शुभ है. संतान को लेकर मन चिंतित रहेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. व्यापारी कोई बड़ डील साइन कर सकते हैं.

कुंभ राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. अनचाही यात्रा के योग हैं. किसी महत्वपूर्ण काम में विलंब हो सकता है. चहिते व्यक्ति से दूरियां बढ़ सकती हैं. रोजगार की प्राप्ति होगी. व्यापारियों को धोखा मिल सकता है. कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है.

मीन राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. संपत्ति में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. विदेश यात्रा के योग हैं. परिवार में नए सदस्य का आगमन हो सकता है. किसी को नीचा दिखाने से बचें. प्रेमी संग घूमने जा सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This