Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर धन योग सहित बन रहे कई राजयोग, मालामाल हो जाएंगे इस राशि के जातक

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Akshaya Tritiya 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर वर्ष बैशाख मास शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया का त्‍योहार मनाया जाता है. इसको आखा तीज के नाम से भी जानते हैं. यह तिथि विवाह के लिए अबूझ मुहूर्त माना गया है. इस दिन बिना मुहूर्त निकाले कोई भी शुभ कार्य, विवाह करना या कोई भी नया कार्य किया जा सकता है. लेकिन इस बार अक्षय तृतीया पर शुक्र अस्त होने के वजह से विवाह नहीं हो पाएंगे. साल 2024 में अक्षय तृतीया 10 मई को पड़ रही है और इस दिन कई शुभ योग बन रहे हैं.

अक्षय तृतीया के दिन गजकेसरी योग और धन योग बन रहे हैं, जो 3 राशि के जातको के लिए बेहद शुभ रहेंगे. साथ ही इस दिन ग्रहों के राजा सूर्य और शुक्र की मेष राशि में युति हो रही है, जिससे शुक्रादित्य योग भी बना हुआ है. इसके अलावा मीन राशि में मंगल और बुध की युति से धन योग, शनि ग्रह के मूलत्रिकोण राशि कुंभ में होने से शश राजयोग बन रहा है. मंगल के अपनी उच्च राशि मीन में होने से मालव्य राजयोग और वृषभ राशि में चंद्रमा और गुरु की युति से गजकेसरी योग बन रहा है. इस तरह अक्षय तृतीया पर कई राजयोग का बनना 3 राशि वालों को मालामाल करने वाला है. ऐसे में आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं जिनको लाभ होने वाला है.

मेष राशि 

अक्षय तृतीया का दिन मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है. इस दिन मेष राशि के जातक जिस काम के लिए भी हाथ बढ़ाएंगे, उन्हें उसमें सफलता हासिल होगी. साथ ही जो काम काफी लंबे समय से रुके हुए थे वो भी आखा तीज पर पूरे होंगे. परिवार से संबंधित जो भी परेशानियां थी वो भी समाप्त होने वाली हैं. इस राशि के जातक संपत्ति आदि भी खरीद सकते हें.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया का दिन फलदायी रहेगा. इस राशि वालों को धन लाभ की संभावना है. वृषभ राशि वालों पर मां लक्ष्मी मेहबान रहेंगी और हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी में तरक्की मिलने की संभावना है, साथ ही बड़ा पद भी मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों की इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है. अगर इस राशि के लोगों ने पहले निवेश किया था तो उसका भी लाभ मिलने वाला है.

मीन राशि 

आखा तीज का दिन मीन राशि वालों के लिए सफलता भरा रहेगा. इस राशि के जातकों को अपनी मेहनत का पूरा फल प्राप्‍त होगा. कार्यक्षेत्र में सभी स्थितियां आपके पक्ष में रहने वाली हैं. इस राशि के जातक एक के बाद एक कामयाबी हासिल करेंगे. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ भी अच्छा तालमेल बना रहेगा. आपने जो भी अपना लक्ष्य बनाया है उसमें आपको सफलता हासिल होगी. इसके अलावा इस राशि वालों को अचानक धन लाभ होने की भी संभावना है.

ये भी पढ़ें :- Vastu Tips: घर में इन जानवरों को पालने से चमक जाएगी आपकी किस्मत, धन-वैभव की होगी बरसात

 

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This