Aries Yearly Horoscope: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2024, जानिए वार्षिक राशिफल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aries Yearly Horoscope 2024: (मेष राशि का वार्षिक राशिफल) वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक भविष्यवाणी करते हैं. साल 2024 शुरू होने में गिने-चुने ही दिन बचे हैं. यानी अब से कुछ दिन बाद नए साल की शुरुआत हो जाएगी. नया साल 2024 मेष राशि के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से जानते हैं मेष राशि का वार्षिक राशिफल…

करियर

मेष राशि के जातकों के लिए साल 2024 की शुरुआत शानदार रहने वाली है. इस साल इस राशि के जातक व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता प्राप्त करेंगे. नया बिजनेस शुरू करने के लिए शुभ समय है. कोराबार में तगड़ा लाभ या नौकरी में प्रमोशन की पूरी संभावना है. हालांकि, शनि की नीच दृष्टि के चलते बार-बार मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े जातकों को बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. विद्यार्थियों वर्ग को मनचाही सफलता मिलेगी.

परिवार

पारिवारिक दृष्टिकोण से साल 2024 शानदार रहने वाला है. परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा. भाई-बहन का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान पक्ष से खुशखबरी मिलेगी. यदि आपका संतान विवाह योग्य है तो शादी की बात भी बन सकती है.

सेहत

साल 2024 में अगर बात की जाए मेष राशि के जातकों के सेहत की इस वर्ष आपका स्वास्थ्य अनुकूल बना रहेगा. मौसमी बीमारियां हो सकती हैं. अप्रैल और मई माह में सेहत को लेकर विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. साल के मध्य में किसी संक्रमण वाले रोग के शिकार हो सकते हैं.

आर्थिक

आर्थिक दृष्टि कोण से मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2024 उत्तम रहेगा. धनागम में वृद्धि होगी. व्यवसाय में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. यदि आप कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो उससे पहले अनुभवी लोगों से राय मशवरा लें. वरना आपका धन डूब सकता है. नौकरी से जुड़े जातकों के लिए साल 2024 अच्छा ही रहने वाला है

उपाय

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा अवश्य करें. साथ ही इस दिन हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें. अगर संभव हो तो मंगलवार का व्रत भी रखें.

ये भी पढ़ें- Margashirsha Purnima 2023: कब है मार्गशीर्ष पूर्णिमा, जानिए सही तारीख, शुभ मुहूर्त व महत्व

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This